बंगाल में NRC लागू नहीं होने देंगे, हम अपना खून देने के लिए तैयार है : ममता बनर्जी

Mamta Banerjee on NRC: हम बंगाल में NRC लागू नहीं होने देंगे। हम अपना खून देने के लिए तैयार हैं लेकिन हम बंगाल के किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं जाने देंगे।यह बड़ा बयान पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने NRC पर दिया। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा से पूछती हूं कि वे यह गंदा खेल क्यों खेल रहे हैं? वे लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार, लाभार्थियों का अधिकार छीन रहे हैं।

यह भी पढ़े :- पीएम मोदी ने किया श्री कल्कि धाम का भूमि पूजन, बोले- कुछ काम लोग मेरे लिए छोड़कर गए, आगे भी पूरा करूंगा

‘जिन लोगों का नाम काटा जा रहा है उन्हें एक अलग कार्ड दूंगी’

ममता ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा— “हम अपना खून देने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम बंगाल के किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं जाने देंगे.” उन्होंने कहा कि जिन लोगों का नाम काटा जा रहा है उन्हें हम एक अलग कार्ड देंगे… किसी गरीब के साथ हम गलत नहीं होने देंगे. (Mamta Banerjee on NRC)

भाजपाइयों द्वारा रोहिग्यां घुसपैठिए बताए गए लोगों का जिक्र करते हुए ममता बोलीं कि ऐसे लोगों को हम दिक्कत नहीं देंगे. ममता ने कहा— “बंगाल में हमने एक पोर्टल तैयार किया है, जिसका नाम ‘आधार ग्रीवेंस पोर्टल ऑफ वेस्ट बंगाल गवर्नमेंट’ है. जिनका आधार कार्ड निष्क्रिय किया गया है, वे हमें जल्द से जल्द बताएं जिससे उन्हें उनके गणतांत्रिक, सामाजिक, आर्थिक अधिकार मिलते रहें. (Mamta Banerjee on NRC)

Related Articles

Back to top button