दिव्यांगों के सपनों को मिली नई उड़ान, डिप्टी CM विजय शर्मा ने दिए मोटर चलित स्कूटी

Tricycle for Disabled People: जब इरादे मजबूत हो तो शारीरिक अक्षमता को भी हार मानना पड़ता है। आज ऐसे लोग भी है जो अपनी दिव्यांगता को कमजोरी न मान, जिंदगी में आगे बढ़ कुछ करने की कोशिश करते है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाएं भी दिव्यांगजनों की सपनों की उड़ान में मददगार साबित हो रही है। डिप्टी CM विजय शर्मा ने कबीरधाम जिले के आठ दिव्यांगजनों को विधायक निधि से पेट्रोल चलित ट्राई साइकिल देकर उनकी जिन्दगी में फिर से खुशियां लौटा दी है। उन्होंने दिव्यांगजनों से पेट्रोल चलित ट्राई साइकिल भेंट करते हुए कहा कि उनकी सहायता करने से मुझे सुखद अनुभूति मिल रही है।

यह भी पढ़ें:- जब प्रतिभाएं निखरती हैं तो समाज भी निखरता है : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

डिप्टी CM ने कहा कि पेट्रोल चलित ट्राई साइकिल से दिव्यांगजनों की राह अब सामान्य व्यक्ति की तरह आसान हो जाएगी। पेट्रोल चलित ट्राई साइकिल पाकर दिव्यांगजनों ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सपनों को नई उड़ान मिली है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री के इस पहल की सराहना करते हुए इस उपहार के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का भी आभार जताया है। डिप्टी CM विजय शर्मा ने हितग्राहियों बधाई और शुभकामनाएं देते हुए समझाइश दी कि सभी दिव्यांग भाई सड़क सुरक्षा नियमों का पालना सुनिश्चित करें और स्कूटी चलाते समय आवश्यक रूप से हेलमेट लगाएं। उन्होंने दिव्यांगों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि दिव्यांग अपनी क्षमताओं को पहचानें और उसके अनुरूप एक लक्ष्य बनाकर मेहनत करें। (Tricycle for Disabled People)

इन्हें मिला पेट्रोल चलित ट्राई साइकिल

उन्होंने इस मौके पर शासकीय दृष्टि और बाधितार्थ विद्यालय सिंघनपुरी के कक्षा पहली में अध्यनरत हंसराज साहू और पोषण साहू को ब्रेल लिपि किट और सुशीला को श्रवणयंत्र भी प्रदान किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष  मनहरण कौशिक, जनपद उपाध्यक्ष वीरेन्द्र साहू समेत जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। डिप्टी CM विजय शर्मा ने जिन 08 हितग्राहियों को पेट्रोल चलित ट्राई साइकिल का वितरण किया। उनमें ग्राम पंचायत घोटिया के धरमदास डहरिया, कैलाश नगर के अशोक सिन्हा, कवर्धा के नागेश कुंभकार, ग्राम पंचायत ढ़ोगईटोला के छबिलाल साहू, ग्राम पंचायत खाम्ही के तुलस कुमार, ग्राम पंचायत मैनपुरी के कमलू साहू, ग्राम पंचायत जेवड़न के राकेश कुमार और ग्राम पंचायत केशमर्दा के मुकेश शामिल है। (Tricycle for Disabled People)

Related Articles

Back to top button