BSP ने लोकसभा सांसद दानिश अली को पार्टी से किया निष्कासित, जानिए क्या है पूरा मामला

Danish Ali Expelled BSP: बहुजन समाज पार्टी यानी BSP ने लोकसभा सांसद दानिश अली को निष्कासित कर दिया है। BSP ने ट्वीट कर बताया कि सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। बसपा के मुताबिक दानिश को पार्टी की नीतियों, विचारधारा और अनुशासन के खिलाफ बयान या कार्रवाई के खिलाफ कई बार चेतावनी दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद वे लगातार पार्टी के खिलाफ काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:- पंडित धीरेंद्र शास्त्री को फिर जान से मारने की धमकी, आरोपी बिहार से गिरफ्तार

पार्टी ने इससे पहले दिन सांसद दानिश अली को एक पत्र लिखा था। पत्र में लिखा है कि आपको कई बार कहा गया है कि ऐसी टिप्पणी या कार्य न करें जो पार्टी की नीतियों, विचारधाराओं और अनुशासन के खिलाफ हो। इसके बावजूद आप पार्टी के खिलाफ काम कर रहे हैं। आपको यह याद दिलाना जरूरी है कि 2018 तक आप देवेगौड़ाजी की जनता पार्टी के सदस्य के रूप में काम कर रहे थे और कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लिया था, जो बसपा और जनता पार्टी ने गठबंधन में मिलकर लड़ा था। (Danish Ali Expelled BSP)

पत्र में आगे लिखा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद आप देवेगौड़ाजी के अनुरोध पर उन्हें अमरोहा विधानसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी के रूप में टिकट दिया गया। इससे पहले देवेगौड़ाजी ने आश्वासन दिया था कि आप पार्टी द्वारा दी गई सभी नीतियों और निर्देशों का पालन करेंगे और पार्टी के हितों के अनुरूप कार्य करेंगे। आपने भी वही दोहराया। इसमें आगे कहा गया कि हालांकि आश्वासन भूल जाने के कारण आप पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हो गए हैं। इसलिए आपको पार्टी के हित में तत्काल प्रभाव से पार्टी की सदस्यता से निलंबित किया जाता है। (Danish Ali Expelled BSP)

वहीं निलंबन को लेकर सांसद दानिश अली ने कहा कि मुझे हमेशा बहन जी मायावती का बहुत समर्थन मिला है, लेकिन उनका आज का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने अपनी पूरी मेहनत और लगन के साथ बसपा को मजबूत करने का प्रयास किया और कभी भी कोई पार्टी विरोधी काम नहीं किया। मैंने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध जरूर किया है और आगे भी करता रहूंगा। चंद पूंजीपतियों की लूट के खिलाफ मैंने आवाज उठाई है और आगे भी उठाता रहूंगा। अगर ऐसा करना जुर्म है तो मैंने जुर्म किया है और मैं इसकी सजा भुगतने के लिए तैयार हूं। (Danish Ali Expelled BSP)

बता दें कि BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्होंने कई बड़े विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी। हालांकि सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में इसे लेकर माफी मांग ली है। पार्टी से निकाले जाने के बाद दानिश ने कहा कि उन्होंने पार्टी के खिलाफ कोई काम नहीं किया है। दानिश ने कहा कि सितंबर में संसद की मर्यादा खत्म हो गई जब रमेश बिधूड़ी ने टिप्पणी की। आज, महात्मा गांधी और डॉ भीमराव अंबेडकर रो रहे हैं। (Danish Ali Expelled BSP)

Related Articles

Back to top button