लगातार 7वीं जीत से फिर टॉप पर भारत, सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम

India Won Seventh Match: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत की अजेय यात्रा जारी है। टीम इंडिया ने लगातार 7वीं जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए श्रीलंका को 302 रन से हराया है। भारत ने अपना 16 साल पुराना रिकॉर्ड बेहतर किया। टीम ने 2007 में बरमुडा को 257 रन से हराया था। वहीं टूर्नामेंट में लगातार 7 जीत के साथ टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसके साथ ही 14 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान भी हासिल कर लिया। श्रीलंका अब भी 4 पॉइंट्स के साथ 7वें नंबर पर मौजूद है। श्रीलंका को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाकी टीमों पर निर्भर रहना होगा। बता दें कि भारत से पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 88 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें:- खरोरा के SGS इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्राचार्य गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

इसी के साथ वे टूर्नामेंट में टीम के टॉप रन स्कोरर बन गए। कोहली के नाम 7 मैचों में 445 रन हैं। श्रीलंका के दिलशान मदुशंका ने मैच में 80 रन देकर 5 विकेट लिए। वे 18 विकेट के साथ टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर हैं। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब भी 20 छक्के लगाकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बैटर हैं। बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 357 रन बनाए। मौजूदा सीजन में ये टीम का बेस्ट स्कोर है। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 19.4 ओवर में 55 रन पर ऑलआउट कर दिया। टीम इंडिया से मोहम्मद शमी ने 5, मोहम्मद सिराज ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिए। एक विकेट स्पिनर रवींद्र जडेजा को मिला। (India Won Seventh Match)

इनसे पहले शुभमन गिल ने 92 बॉल पर 92 रन, विराट कोहली 94 बॉल पर 88 रन  और श्रेयस अय्यर 56 बॉल पर 82 रन बनाए। इस मैच में तीनों शतक बनाने से चूक गए। इस जीत से भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। 5 विकेट लेने वाले शामी को दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला है। वहीं हार के बाद श्रीलंकाई टीम का रनरेट काफी कम हो गया है और टीम 6 में से 2 मैच ही जीत सकी है। श्रीलंका के पास महज 4 अंक ही हैं। अगले तीन मुकाबले जीतने की स्थिति में भी श्रीलंकाई टीम 10 अंक तक ही पहुंच सकी है। ऐसे में कम रन रेट में 10 अंक के साथ टॉप-4 में पहुंचना मुश्किल है। वहीं भारत अपना अगला मुकाबला 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगा। (India Won Seventh Match)

Related Articles

Back to top button