छत्तीसगढ़ कांग्रेस की मैराथन मीटिंग, राजीव भवन AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल पहुंचे

Chhattisgarh Election 2023 : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी तेज हो गई है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल बैठक लेने के लिए रायपुर पहुंचे हैं. कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आज दो बड़ी बैठक होगी.

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh Politics : केजरीवाल-भगवंत मान का रायपुर दौरा आज, जारी करेंगे गारंटी कार्ड

प्रदेश कांग्रेस के पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक शनिवार को राजीव भवन में शुरू हुई। पार्टी के प्रभारी राष्ट्रीय महामंत्री केसी वेणुगोपाल भी बैठक में मौजूद हैं। बैठक में कांग्रेस वरिष्ठ पर्यवेक्षक प्रीतम सिंह भी हैं। सीएम भूपेश बघेल के अलावा उप मुख्यमंत्री टी. एस. सिंहदेव पहुंच चुके हैं। पीसीसी चीफ दीपक बैज, मंत्री मोहन मरकाम, विधायक विकास उपाध्याय, सप्तगिरि उल्का, चंदन यादव बैठक में रहेंगे।

यह भी पढ़े :- CG Assembly Election 2023: भूपेश बघेल ने पाटन से की दावेदारी, ब्लॉक अध्यक्ष को दिए आवेदन

लोकसभा चुनाव ( Chhattisgarh Election 2023 )की तैयारी भी तेज

गौरतलब है कि कांग्रेस केवल विधानसभा (Chhattisgarh Election 2023 ) ही नहीं लोकसभा चुनाव को लेकर भी अपनी तैयारी कर रही है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीट है. 2019 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी को केवल दो सीट पर ही जीत मिली थी. इसके अलावा 9 सीट पर करारी हार मिली थी. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था,उस बार केवल एक सीट ही कांग्रेस जीत पाई थी. इसलिए इस बार सिर्फ विधानसभा ही नहीं लोकसभा चुनाव की भी तैयारी अभी से शुरू हो गई है.

Related Articles

Back to top button