हुंडई मोटर की इस नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार को मिली इतनी प्री-बुकिंग, जानिए गाड़ी के फीचर्स और कब होगी डिलीवरी

Hyundai Ioniq 5 : दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर ने अपनी नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार Hyundai Ioniq 5 को इस साल ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया था। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 44.95 लाख रुपये रखी गई थी। जो केवल पहले 500 ग्राहकों के लिए ही मान्य है।

मार्च में शुरू होगी Hyundai Ioniq 5 की डिलीवरी

Hyundai ने शुरू में इस कार की 250-300 यूनिट प्रतिवर्ष की डिलीवरी का लक्ष्य रखा था। लेकिन यहां उसे अपेक्षा से अधिक बुकिंग मिली है। इस कार की अब तक 650 से अधिक यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी इसकी डिलीवरी इस साल मार्च के अंत शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें : अब बिना UPI पिन और पासवर्ड के कर पाएंगे ऑनलाइन ट्रांसक्शन, ये होगी लिमिट, पढ़ें पूरी खबर

कैसा है पावरट्रेन

Hyundai Ioniq 5 के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें एक 72.6kWh बैटरी पैक दिया गया है। यह एक फुल चार्ज में 631km की ARAI-प्रमाणित रेंज का दावा करती है। इसमें लगा इलेक्ट्रिक मोटर 217bhp की पॉवर और 350Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर रियर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है। नई Hyundai इलेक्ट्रिक कार सुपरफास्ट 800V चार्जिंग को सपोर्ट करती है जो 18 मिनट में इसकी बैटरी पैक को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।

Hyundai Ioniq 5 के इंटिरियर और फीचर्स

कंपनी का कार कहना है कि Ioniq 5 का इंटिरियर इको-फ्रेंडली लेदर अपहोल्स्ट्री और रिसाइकिल प्लास्टिक से बना है। यह कार 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर वाले डुअल स्क्रीन सेटअप के साथ आती है। इसके व्हीकल-टू-लोड फंक्शन के माध्यम से आप मोबाइल, लैपटॉप आदि को चार्ज कर सकते हैं, जिसमें 3.6kWh का आउटपुट मिलता है।

यह भी पढ़ें : ट्रेन में सफर के दौरान अब WhatsApp से खाना आर्डर कर सकेंगे पैसेंजर, जानिए नंबर और फूड आर्डर का तरीका

फीचर्स के तौर पर इस कार में ADAS तकनीक, मेमोरी सीट फंक्शन, मैनुअल रिक्लाइनिंग के साथ पावर स्लाइडिंग रियर सीट। हेड-अप डिस्प्ले, 8-स्पीकर बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ। फ्रंट वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स, लंबर सपोर्ट के साथ फ्रंट पावर्ड सीट्स, हैंड्स फ्री स्मार्ट पावर टेलगेट, हाइट एडजस्टमेंट के साथ ढेर सारे अन्य फीचर्स भी मिलते हैं।

BYD Atto 3 से होगा मुकाबला

हुंडई आयोनिक 5 का भारतीय बाजार में बीवाईडी अटो 3 से मुकाबला होगा। जिसमें 60.48 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। इसका मोटर 201.15 bhp की पॉवर जेनरेट करता है। इस कार में 521km प्रति चार्ज की रेंज मिलती है।

Related Articles

Back to top button