अल्लाह का कसम, बीजेपी का समर्थन करने वालों को माफ नहीं करूंगी : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee ) ने अपनी पार्टी की एक रैली में कहा कि वह “अल्लाह” की कसम खाती हैं कि वह पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मदद करने वालों को माफ नहीं करेंगी। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की सार्वजनिक रैली – जिसे ‘संप्रति रैली’ कहा जाता है, को राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम के प्रतिवाद के रूप में देखा गया।

यह भी पढ़ें : ICC ODI Team of The Year 2023 : आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर में भारत का दबदबा, रोहित शर्मा समेत 6 भारतीयों को मिली जगह

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee ) की टिप्पणी, जिसे इंडिया ब्लॉक के इरादे के रूप में देखा जाता है, ने कहा, “एक बात याद रखें, बीजेपी की मदद न करें। अगर आप में से कोई भी बीजेपी का समर्थन करता है, तो अल्लाह की कसम, तुम्हें कोई माफ नहीं करेगा। मैं तुम्हें माफ नहीं करूंगी।” एक भाषण में उन्होंने बांग्ला और हिंदी के बीच स्विच किया। अपेक्षाकृत आक्रामक भाषण में, टीएमसी बॉस ने कहा, “काफिर, कायर भाग जाते हैं, जो लड़ते हैं, वे जीतते हैं वे काम करते हैं।” उन्होंने कहा कि उनमें बीजेपी से लड़ने की हिम्मत है, लेकिन उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी जा रही है।

राम मंदिर समारोह वाले दिन ही रैली निकालकर साहस बढ़ाया। उन्होंने कहा, “इतने सारे राजनीतिक दल हैं, उनमें से कितनों ने साहस दिखाया।” इंडिया ब्लॉक पर लक्षित आगे की टिप्पणियों में, बनर्जी ने कहा कि वह विपक्षी गठबंधन की बैठकों में अपमानित महसूस करती हैं क्योंकि यह सीपीआई (एम) है जो बैठक में कॉल लेती है, जिस पार्टी से उन्होंने दशकों तक लड़ाई लड़ी है।

उन्होंने दावा किया कि तृणमूल की तरह भाजपा को सीधी टक्कर कोई नहीं दे रहा है। कोलकाता में आयोजित सर्व-धर्म रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी नेता(Mamata Banerjee ) ने कहा, ‘‘मैं इस बात पर जोर देती हूं कि कुछ विशेष क्षेत्रों को क्षेत्रीय दलों के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। वे (कांग्रेस) अकेले 300 (लोकसभा) सीट पर लड़ सकते हैं और मैं उनकी मदद करूंगी। मैं उन सीट पर चुनाव नहीं लड़ूंगी लेकिन वे अपनी बात पर अड़े हुए हैं।

Related Articles

Back to top button