पीएम मोदी को भगवान के साथ बिठा दें, तो उन्हें भी समझा देंगे – बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) 10 दिन की विदेश यात्रा पर मंगलवार को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को पहुंच गए। सैन फ्रांसिस्को में राहुल गांधी ने भारतीयों से मुलाकात की और कहा कि कुछ महीने पहले हमने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। राहुल ने कहा कि इस दौरान मैंने देखा कि भारत में राजनीति के जो सामान्य टूल थे (जैसे जनसभा, रैली) वह अब काम नहीं कर रहे हैं, लोगों को धमकी दी जा रही है और एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। राहुल ने कहा कि भारत में अब राजनीति करना आसान नहीं रह गया।

राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) का पीएम मोदी पर तंज

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें लगता है कि वे हर चीज के बारे में सबकुछ जानते हैं, इनमें एक पीएम मोदी जी भी हैं, उन्हें लगता है कि वे हर चीज के बारे में सबकुछ जानते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी तो भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है? वे वैज्ञानिक को विज्ञान के बारे में और इतिहासकार को इतिहास के बारे में भी समझा सकते हैं।

यह भी पढ़े :- Bilaspur News: रेप केस में बड़ी कार्रवाई: रेप पीड़िता की मां को धमकी देने वाले आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

इससे पहले राहुल का ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा तथा संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया। ओवरसीज-कांग्रेस की तरफ से आयोजित इस यात्रा के दौरान राहुल अमेरिका में विश्वविद्यालयों, पश्चिमी मीडिया, अमेरिकी सांसदों तथा अन्य नेताओं के साथ ही प्रवासी भारतीयों से संवाद करेंगे।

राहुल गांधी  (Congress leader Rahul Gandhi) ने कहा कि मुझे लगता है कि पीएम मोदी से कहा जाए कि वे भगवान के सामने बैठ जाएं, तो वे भगवान को समझाने लगेंगे कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है। भगवान भी भ्रमित हो जाएंगे कि उन्होंने क्या बनाया है । भारत में यही चल रहा है। भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जो सबकुछ जानते हैं। जब वे वैज्ञानिक के पास जाते हैं, तो उन्हें विज्ञान के बारे में बताते हैं, जब वे इतिहासकार के पास जाते हैं, तो उन्हें इतिहास के बारे में बताते हैं। आर्मी को युद्ध के बारे में, एयरफोर्स को उड़ने के बारे में सबको सबकुछ बताते हैं। लेकिन सही बात ये है कि उन्हें कुछ समझ नहीं आता। क्योंकि अगर आप किसी को सुनना नहीं चाहते तो आप उसके बारे में कुछ नहीं जान सकते।

Related Articles

Back to top button