Trending

ED Raid in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में ED की रेड, शराब कारोबारी और बीड़ी कारोबारी के ठिकानों पर दी दबिश

ED Raid in Chhattisgarh : प्रदेश में प्रवर्तन निदेशालय के छापेमारी थमने का नाम नहीं ले रही है. ईडी ने शुक्रवार को होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, शराब कारोबारी मनदीप चावला और बीड़ी कारोबारी दीयालाल मेघजी के ठिकानों पर भी दबिश दी.

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ की बहुप्रचारित 2000 करोड़ रुपए के शराब घोटाले के सिलसिले में ईडी ने यह छापेमारी की कार्रवाई की है. ईडी ने होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा के देवेंद्र नगर, मनदीप चावला के पंडरी और दीयालाल मेघजी के बैजनाथपारा में डीएम प्लाजा और डीएम वाटिका स्थित ठिकानों पर छापेमारी की.

यह भी पढ़ें : ED Raid in Chhattisgarh : शराब घोटाले में ईडी ने एक और शराब कारोबारी को ईडी ने किया गिरफ्तार 

ED Raid in Chhattisgarh : बताया जाता है कि मनदीप चावला कृषि विभाग में बड़ा सप्लायर है. विभाग में होने वाली खाद बीज समेत कई सप्लाई के ठेके चावला या उससे जुड़े लोगों को दिया जाता है. वहीं दीयालाल मेघजी 7 सगे भाइयों का ग्रुप है, जो खम्हारडीह के नमन डीएम वाटिका में रहते है. ये लोग नवा रायपुर सिंडीकेट बनाकर किसानों की जमीन खरीदे थे.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान में संकटग्रस्त जंगली भेड़ियों की हुई वापसी

अब तक हो चुकी है 3 गिरफ्तारियां

2000 करोड़ के शराब घोटाले मामले में ईडी ने सबसे पहले अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया। जहां पहले उसे 4 दिन के रिमांड पर भेजा गया था उसके बाद स्पेशल कोर्ट ने अभी ईडी को 5 दिन के रिमांड और दे दी है। दो दिन पहले ईडी ने नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू और कल पप्पू ढिल्लन को भी गिरफ्तार किया है । ईडी ने इस दो हजार करोड़ के घोटाले में अनवर ढेबर को सरगना बताया था। साथ ही साथ ईडी ने अपनी प्रेस रिलीज में अधिकारियों और नेताओं की सांठगांठ के साथ इस सिंडिकेट को चलाए जाने का आरोप भी लगाया था। ED Raid in Chhattisgarh

यह भी पढ़ें : Golden Book Of World Records : डॉ. दीक्षा ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम 

Related Articles

Back to top button