IMD Rainfall Alert: देशभर में बारिश से हाहाकार, अगले 4-5 दिन जमकर बरसेंगे बादल

IMD Rainfall Alert: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं. यूपी, एमपी, गुजरात, हरियाणा के कई जिलों में जनजीव अस्त-व्यस्त है. बारिश की वजह से कहीं सड़कें धंस गई हैं, तो कई जगहों पर लोग अपने घर में ही फंस गए.

मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर भारत में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. कई राज्यों में बारिश की वजह से येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी भी दी है.

आईएमडी के अनुसार जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 8 से 9 जुलाई तक झमाझम बारिश की चेतावनी है. इसके अलावा केरल के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. (IMD Rainfall Alert)

यह भी पढ़ें:- सरगुजा के दौरे पर रहेंगे CM भूपेश बघेल, जिले को देंगे 390 करोड़ के विकासकार्यों की सौगातबालासोर ट्रेन हादसा

ऑरेंज अलर्ट किया गया जारी (IMD Rainfall Alert)

लद्दाख, गुजरात में भी झमाझम बारिश और तूफान की संभावना है. अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप.हिमालयी पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कोंकण और केरल में बिजली, तूफान और मूसलाधार बारिश के आसार है. साथ ही महाराष्ट्र में भी यही है. जिसके चलते मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया.

Delhi-NCR में 2 दिन जमकर होगी बारिश

आज भी दिल्ली (Delhi Weather Today) में इंद्र देवता मेहरबान रहने वाले हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं, अगले 5 दिन तक दिल्ली में बारिश होने का अनुमान है, जिससे दिल्ली के तापमान में बड़ी गिरावट आएगी। 11 और 12 जुलाई को तेज बारिश होने से दिल्लीवासियों को उमस से भी राहत मिलेगी।

छत्तीसगढ़- मध्यप्रदेश-राजस्थान समेत इन राज्यों में भी अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल, छत्तीसगढ़, सिक्किम, झारखंड, विदर्भ और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button