पहले वार्मअप मैच में भारत की जीत, शमी ने चार गेंदों पर लिए 4 विकेट

IND VS AUS Match: T-20 वर्ल्ड कप के पहले वार्मअप मैच में भारत ने जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया है। आखिरी ओवर में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 11 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लेकर भारत को जीत दिला दी। उन्होंने एक रनआउट भी किया। उन्हें एक ओवर करने के लिए डगआउट से बुलाया गया था। बता दें कि 20वें ओवर की पहली गेंद शमी ने लो फुल-टॉस डाली और इस बॉल पर कमिंस ने 2 रन लिए। दूसरी बॉल शमी ने यॉर्कर डाली और इस गेंद पर भी उन्होंने 2 रन लिए। तीसरी बॉल पर शमी ने पैट कमिंस को कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया।

यह भी पढ़ें:- दिपावली से पहले छत्तीसगढ़ के किसानों को मिला डबल गिफ्ट, PM ने जारी की सम्मान निधि की राशि

वहीं  चौथी गेंद पर शमी ने एश्टन एगर को रन आउट किया। पांचवीं गेंद पर शमी ने जोश इंग्लिश को यॉर्कर गेंद पर बोल्ड कर दिया। आखिरी बॉल शमी ने कमाल की फेंकी। उन्होंने केन रिचर्डसन को भी बोल्ड कर भारत को जीत दिला दी। मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे। टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए। उन्होंने 33 बॉल में 57 रन की पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 33 बॉल में 51 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 151.51 का रहा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट केन रिचर्डसन ने लिए। (IND VS AUS Match)

https://twitter.com/ayushviratian/status/1581912338885935104

बता दें कि पहले वार्मअप गेम में डेविड वार्नर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उनकी जगह मिचेल मार्श बल्लेबाजी करने आए। मार्श ने 18 बॉल में 35 रन बनाए। उन्होंने 195 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।   स्टीव स्मिथ (11) को यजुवेंद्र चहल ने चलता कर दिया। चहल की बॉल स्मिथ को चकमा देकर स्टंप पर लगी। अन ऑफिशियल प्रैक्टिस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद टीम इंडिया वॉर्मअप मैच में अपनी बेस्ट टीम के साथ उतरी। मोहम्मद शमी आज का मुकाबला नहीं खेल रहे थे, लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने के लिए बुलाया। अभ्यास मैच में आप 15 सदस्यीय टीम के किसी खिलाड़ी को उतार सकते हैं। (IND VS AUS Match)

पहले वार्मअप मैच में केएल राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 33 बॉल में 57 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 172.72 का था। रोहित शर्मा 14 बॉल में 15 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 107 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। विराट कोहली के लिए वार्मअप मैच कुछ खास नहीं रहा। वह 13 बॉल में 19 रन बनाकर आउट हुए। उनका स्ट्राइक रेट 146.15 का रहा। हार्दिक पंड्या 5 बॉल में 2 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 40 की स्ट्राइक रेट से रन बनए। दिनेश कार्तिक 14 बॉल में 20 रन बनाकर आउट हुए। उनका स्ट्राइक रेट 142.85 का रहा। बता दें कि 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला होगा। (IND VS AUS Match)

Related Articles

Back to top button