Ind vs Eng 3rd Test: भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराकर रचा इतिहास, सीरीज में 2-1 से बढ़त

Ind vs Eng 3rd Test: तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और इंग्लैंड को 434 रनों से हरा दिया. टेस्ट में रनों के हिसाब से भारत की यह सबसे बड़ी जीत है. भारत ने इंग्लैंड को 557 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके सामने इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 122 रन ही बना सकी.

भारत की ओर से दूसरी पारी में जडेजा की फिरकी ने कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए, एक विकेट अश्विन और बुमराह को मिला. बता दें कि भारत ने इंग्लैंड को 557 रनों का टारगेट दिया था. इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 430 रन बनाकर घोषित कर दी. (Ind vs Eng 3rd Test)

यह भी पढ़े :- BJP National Convention : विपक्ष भी कह रहा अबकी बार 400 पार, सदियों से लटके कामों को हमने पूरा किया, पीएम मोदी ने अधिवेशन में दिया जीत का मंत्र

भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने धमाका किया और 214 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा सरफराज खान ने 68 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं, शुभमन गिल 91 रन बनाकर रन आउट हुए थे. इंग्लैंड की ओर से जो रूट, टॉम हार्टले और रेहान अहमद को एक-एक विकेट मिला था. वहीं, टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए थे जिसके बाद इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 319 रन ही बना सकी थी. भारत ने पहली पारी के आधार पर 126 रन की बढ़त बनाई थी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है. (Ind vs Eng 3rd Test)

ताश के पत्तों की तरह बिखर गई इंग्लैंड की दूसरी पारी

इंग्लैंड की टीम विशाल लक्ष्य के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. उसने 50 रन के कुल स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए. ओपनर जैक क्राउली 11 रन बनाकर आउट हुए वहीं पहली पारी में 153 रन बनाने वाले बेन डकेट दूसरी पारी में 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ओली पोप ने 3 रन बनाए जबकि जो रूट 7 रन बनाकर आउट हुए.

जॉनी बेयरस्टो का खराब फॉर्म दूसरी पारी में भी जारी रहा. बेयरस्टो को 4 के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. कप्तान बेन स्टोक्स ने 15 रन का योगदान दिया. कुलदीप यादव ने रेहान अहमद को खाता भी नहीं खोल दिया. टॉम हार्टली 16 और जेम्स एंडरसन 1 रन पर नाबाद लौटे. मार्क वुड 33 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा ने 5 विकेट लिए जबकि कुलदीप ने 2 वहीं बुमराह और अश्विन के खाते में एक एक विकेट आए.

Related Articles

Back to top button