देश के 25 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, कई जगह हालत खराब

India Rain Alert Update: मानसून की एंट्री के साथ ही देशभर में बारिश का दौर जारी है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने 48 घंटों में मध्यप्रदेश समेत 25 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, कोंकण-गोवा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तटीय कर्नाटक और केरल में 2 दिन भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट किया जारी

इधर, देशभर में बारिश से 6 राज्यों में 22 लोगों की जान गई है। हिमाचल में बाढ़ की वजह से 6 लोगों की मौत हुई है। जबकि 10 घायल हुए हैं। वहीं राजस्थान में बिजली गिरने के अलग-अलग हादसों में 4 लोगों की जान गई। मुंबई में दो इमारतों का हिस्सा गिरने से 6 लोगों की मौत हुई। जबकि दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बिजली के खंभे से करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई। उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश के चलते तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हुई है। (India Rain Alert Update)

हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से मंडी जिले में बीते 20 घंटे में लैंडस्लाइड की दूसरी घटना हुई। इस वजह से चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे-21 सात मील और चार मील के पास 20 घंटे बाद से बंद पड़ गया। सैकड़ों गाड़ियां जाम में फंस गई। इस रूट पर 10 किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। 20 घंटे की मशक्कत के बाद हाईवे का सिंगल लेन शुरू कर दिया गया। वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश से बद्रीनाथ हाईवे बह गया है। CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि खराब मौसम की वजह से केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है। (India Rain Alert Update)

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही 6 जिलों में ऑरेंज और 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 27 जून को बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बता दें कि ऑरेंज अलर्ट उन इलाकों में जारी किया जाता है, जहां मूसलाधार बारिश की आशंका होती है। वहीं येलो अलर्ट भारी बारिश के लिए जारी किया जाता है। (India Rain Alert Update)

Related Articles

Back to top button