भारत ने बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटों के अंदर 88 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाने वाला देश बना

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस जंग में भारत में टीकाकरण का काम तेजी से चल रहा है। बीते सोमवार को देश में रिकॉर्ड संख्या में लोगों को टीका लगाया गया। गौरतलब है कि भारत ने 24 घंटे में कोविड-19 टीके की 88.13 लाख से अधिक खुराक दी है जो एक दिन में सबसे अधिक खुराक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब देश में एक दिन में 88 लाख से ज्यादा नागरिकों को टीका लगाया गया हो।

देश में बन सकता है सबसे बड़ा योग विश्वविद्यालय, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की तर्ज पर हो सकता है संस्थान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में कुल 88,13,919 नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि भारत ने कल एक दिन में 88 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस वैक्सीन की डोज लगाकर एक दिन में सर्वाधिक वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाया है।

इस राज्य में हुआ सबसे ज्यादा टीकाकरण

टीकाकरण की संख्या के मामले में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। यूपी में अबतक सबसे ज्यादा 5.98 करोड़ टीके गए हैं। इसके बाद दूसरा नंबर महाराष्ट्र का है, जहां 5 करोड़ टीके दिए गए हैं। महाराष्ट्र ही अबतक एक मात्र राज्य है, जहां एक करोड़ से ज्यादा नागरिकों को वैक्सीन की दोनों खुराक दी गई है। इसके बाद इस सूची में गुजरात हैं जहां 99 लाख से ज्यादा नागरिकों को कोरोना के दोनों टीके लगाए जा चुके हैं।

तालिबान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, फेसबुक ने बैन किये अकाउंट ट्विटर भी ले सकता है कड़ा एक्शन

लगातार गिर रहे कोविड के केस

देशभर में पिछले कुछ दिनों में कोविड के केसों में काफी गिरावट देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना के मामलों में काफी राहत मिली है। साथ ही एक्टिव केस में भी लगातार गिरावट देखी जा रही है। अभी एक्टिव मरीजों का प्रतिशत 1.15 प्रतिशत है।

Related Articles