छत्तीसगढ़ के इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी, 19 अगस्त तक बिलासपुर सहित इन जिलों में अलर्ट

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है। विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। बिलासपुर और सरगुजा संभाग में भारी बारिश के हालात बन रहे हैं। मौसम वैज्ञानिक ने सरगुजा, कोरबा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, जांजगीर, महासमुंद, रायपुर, दुर्ग, बेमेतरा, धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, कांकेर, कोंडागांव, सुकमा, बीजापुर ज़िलों में गरज-चमक के साथ भारी से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है।

देशभर में मानसून फिर पकड़ रहा रफ्तार, छत्तीसगढ़ सहित इन जगहों पर जारी हुआ येलो अलर्ट

ओडिशा में बने निम्न दाब के कारण छत्तीसगढ़ में बारिश

लालपुर के मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी के अनुसार एक निम्न दाब का क्षेत्र तटीय ओडिशा और उससे लगे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर है। वहां ऊपरी हवा का चक्रवात भी है। एक उत्तर-दक्षिण द्रोणिका निम्न दाब के केंद्र से उत्तर तमिलनाडु तक 1.5 किमी की ऊंचाई तक है। मानसून द्रोणिका फिरोजपुर, हिसार, दिल्ली, वाराणसी, देहरी, रांची आदि होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक है। इसीलिए 18 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हलकी से माध्यम वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

अब 19 को नहीं 20 अगस्त को होगी मोहर्रम की छुट्टी, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़ के उत्तरी हिस्से में मंगलवार को जमकर बारिश हुई है। दोपहर में बिलासपुर में 30 मिमी बारिश नापी गई है। पेंड्रारोड़ में 15 और अंबिकापुर में 3 मिमी बारिश हुई है। प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हलकी से माध्यम बारिश हुई है।

ICC ने जारी किया शेड्यूल 17 अक्टूबर को होगा T-20 वर्ल्ड कप का आगाज, भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 24 को

अगस्त के महीने में छत्तीसगढ़ के सभी हिस्सों में बहुत कम बारिश हुई है। राज्य के 13 जिलें अल्प वर्षा वाले हैं। यहां बारिश 20 से 59 फीसदी कम हुई है। मौसम विभाग ने 17 से 19 अगस्त तक प्रदेश में अच्छी बारिश की उम्मीद जगाई है।

Related Articles