अब 19 को नहीं 20 अगस्त को होगी मोहर्रम की छुट्टी, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने मुहर्रम की छुट्टी को 19 अगस्त से बदलकर 20 अगस्त कर दिया गया है। राज्य सरकार ने इस संबंध में संशोधित अवकाश के निर्देश भी जारी कर दिये हैं। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से पूर्व में जारी अवकाश सूची में मोहर्रम की छुट्टी 19 अगस्त को रखी गयी थी। जिसमें अब संशोधन किया गया है। मोह्रर्रम की छुट्टी अब 20 अगस्त 2021 शुक्रवार को मिलेगी।

देशभर में मानसून फिर पकड़ रहा रफ्तार, छत्तीसगढ़ सहित इन जगहों पर जारी हुआ येलो अलर्ट

मुस्लिम समाज के अधिकृत संगठनों के द्वारा अवगत कराया गया है कि चांद के अनुसार 20 अगस्त को बरोज जुमा मोहर्रम आशूरा पड़ेगा। अतएव राज्य शासन दिनांक 19 अगस्त 2021 दिन गुरूवार के लिए घोषित अवकाश को निरस्त करते हुए दिनांक 20 अगस्त 2021 दिन शुक्रवार को मोहर्रम के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित करता है।

बढ़े बिजली बिल के दरों के विरोध में भाजपा का लालटेन मार्च आज, ये नेता करेंगे नेतृत्व

आपको बता दें कि इससे पहले मोहर्रम की छुट्टी को लेकर प्रदेश में काफी असमंजस की स्थिति थी। दिल्ली में केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों की छुट्टी में बदलाव कर लिया था, लेकिन छत्तीसगढ़ में इस संदर्भ में किसी भी तरह के निर्देश नहीं देख कई कर्मचारी संगठनों ने इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन अब राज्य सरकार ने छुट्टी में बदलाव किया है।

अफगानिस्तान : देश छोड़ने के लिए जान जोखिम में डालकर प्लेन की विंग्स पर सवार हो रहे नागरिक, तीन नीचे गिरे

गौरतलब है कि मोहर्रम के दिन पूरे राज्य में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध होता है। पूर्व में इस सम्बन्ध में आदेश जारी करते हुए पूरे प्रदेश में 19 अगस्त को “शुष्क दिवस” घोषित कर दिया गया था, मगर नए आदेश के बाद अब 20 अगस्त को शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दोबारा जारी करना पड़ेगा।

Related Articles