भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, तीन मैचों की सीरीज में बनाई बढ़त

India Won First ODI: भारत ने वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया है। भारतीय टीम ने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में कंगारुओं को 27 साल बाद हराया है। इससे पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया पर आखिरी जीत 1996 में मिली थी। तब टीम इंडिया ने 5 रन से मुकाबला जीता था। मोहाली में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम 50 ओवर में 276 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें:- युवा राष्ट्र निर्माण में भागीदार बने और अपने देश पर गर्व करें: राज्यपाल हरिचंदन

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने वनडे करियर की तीसरी फिफ्टी जमाई। उन्होंने 49 बॉल पर 50 रन बनाए। उन्होंने 102.04 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। सूर्या की पारी में 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा।  वहीं ओपनर शुभमन गिल ने वनडे करियर की 9वीं फिफ्टी जमाई। उन्होंने महज 37 बॉल पर हाफ सेंचुरी पूरी की। गिल ने 63 बॉल पर 74 रनों की पारी खेली। उन्होंने 117.46 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। गिल की पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। ऋतुराज गायकवाड वनडे करियर की पहली फिफ्टी बनाकर आउट हुए। उन्हें एडम जम्पा ने LBW किया। गायकवाड ने 77 बॉल की पारी में 92.21 के स्ट्राइक रेट से 71 रन बनाए। (India Won First ODI)

आपको बता दें कि भारतीय ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। गिल-गायकवाड की जोड़ी ने 130 बॉल पर 142 रन की ओपनिंग साझेदारी की। इस साझेदारी को एडम जम्पा ने तोड़ा। उन्होंने गायकवाड को आउट किया। 277 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 10 विकेट पर 276 रन बनाए। ओपनर डेविड वॉर्नर ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि स्टीव स्मिथ ने 41 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला। 2 बैटर्स रनआउट हुए। इसे के साथ ही भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर आ गई है। (India Won First ODI)

Related Articles

Back to top button