India Won T20 Series: इंग्लैंड के खिलाफ T-20 सीरीज पर भारत का कब्जा, 49 रन से जीता दूसरा मुकाबला

India Won T20 Series: इंग्लैंड के खिलाफ T-20 सीरीज पर भारत ने कब्जा जमा लिया है। भारत ने दूसरे T-20 मैच में इंग्लैंड को 49 रन से हरा कर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बता दें कि टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में 121 रन के स्कोर पर सिमट गई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को 2-2 मिले। ये रोहित शर्मा की कप्तानी में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर भारत की लगातार 19वीं जीत है। T-20 क्रिकेट में ये उनकी कप्तानी में लगातार 14वीं जीत है, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

यह भी पढ़ें:- Justice Gautam Bhaduri: छत्तीसगढ़ी भाषा से ग्रामीणों को जल्द समझाया जा सकेगा: न्यायमूर्ति गौतम भादुड़ी

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 29 गेंद पर 46 रन की पारी खेली। खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं अपना पहला मैच खेल रहे रिचर्ड ग्लीसन ने तीन विकेट अपने नाम किए। मैच में टीम इंडिया ने बड़ा बदलाव किया और ऋषभ पंत के साथ रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 29 गेंद में 49 रन जोड़े। रोहित 20 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इसके बाद लगातार दो गेंदों पर दो विकेट गिरे। वहीं अगली ही गेंद पर धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे ऋषभ पंत भी 15 गेंद में 26 रन बनाकर चलते बने। (India Won T20 Series)

सूर्य कुमार 15 रन बनाकर आउट 

इधर, सूर्य कुमार यादव भी मैच में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 15 रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक भी सूर्यकुमार के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों को क्रिस जॉर्डन ने आउट किया। पंड्या के आउट होने के बाद उम्मीद दिनेश कार्तिक से थी, लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए और 17 गेंद में 12 रन बनाकर रनआउट हो गए। रोहित शर्मा को मैच में शुरुआत तो मिली, लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 31 रन बनाकर आउट हुए। बता दें कि भारत ने प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए हैं, जिसके जरिए विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। वहीं अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है। (India Won T20 Series)

एक साथ दिखे 3 दिग्गज

भारतीय टीम के 3 दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह 8 महीने बाद T-20 में एक साथ खेलते हुए नजर आए। इससे पहले तीनों खिलाड़ी 8 नवंबर 2021 को वर्ल्ड कप 2021 में भारत और नामीबिया के बीच खेले गए मुकाबले में एक साथ मैदान पर उतरे थे। बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से हरा दिया था। सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। इस नतीजे से भारतीय टीम का 15 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया। ये पहली बार था जब भारत ने विरोधी टीम को 350 रन से ज्यादा का टारगेट दिया हो और उसके बाद भी मैच गंवा दिया। इससे पहले लग रहा था कि भारत आसानी से जीत दर्ज कर लेगा।

Related Articles

Back to top button