IPL 2024 Eliminator : कोहली का सपना हुआ चकनाचूर, राजस्थान रॉयल्स ने RCB को दी करारी शिकस्त

IPL 2024 Eliminator : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सपना टूट चुका है। लगातार छह जीत के बाद मिली हार ने आरसीबी को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। विराट कोहली की आरसीबी का आईपीएल जीतना का सपना सपना ही रह गया। दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया।

यह भी पढ़ें:- ‘महादेव’ के बाद APPA ऑनलाइन सट्टा एप का खुलासा, नाबालिग समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे क्वालीफायर में भिड़ेंगे, जिसका विजेता की टक्कर फाइनल में केकेआर से होगी। ऐसे में चलिए आपको उन तीन कारणों के बारे में बताते हैं जिनके चलते बेंगलुरु को हार का मुंह देखना पड़ा।

यशस्वी ने खेली तूफानी पारी
राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच यह मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया है. इस मैच में पहले टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी ने विपक्षी टीम को 173 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट गंवाकर यह मैच अपने नाम कर लिया है. राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तूफानी पारी खेली है. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए.

रियान पराग ने इनते रन जोड़े
वहीं, एक वक्त राजस्थान की टीम 86 रनों पर तीसरा विकेट खो दिया था. इसके बाद टीम ने एक बार फिर 112 रन पर अपना चौथा विकेट गंवा बैठा. इसके बाद रियाग पराग ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बनाए. जिससे टीम से प्रेशर कम हुआ. इसके बाद सबसे आखिर में शिमरोन हेटमायर ने 26 रन टीम के खातें में जोड़े और रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 16 रनों की पारी खेलकर राजस्थान को जीत दिलाई. (IPL 2024 Eliminator)

विराट कोहली ने बनाए इतने रन
वहीं, आरसीबी की बात की जाए, तो रजत पाटीदार ने 34, टीम के कप्तान विराट कोहली ने 33 और महिपाल लोमरोर ने 32 रन बनाकर टीम को 172 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. वहीं गेंदबाजी की बात की जाए, तो मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटका. (IPL 2024 Eliminator)

Related Articles

Back to top button