Imran Khan Arrest : इमरान की गिरफ्तारी पर जला पाकिस्तान , विमान फूंका, गवर्नर हाउस में लगाई आग

Imran Khan Arrested: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से मंगलवार (9 मई) को गिरफ्तार किया. इसके बाद पूरे पाकिस्तान में स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. इमरान खान के समर्थक जगह-जगह आगजनी कर रहे हैं. लाहौर में तो उनके समर्थकों ने सेना क कौर कमांडर का घर जला दिया तो पेशावर में भी रेडियो स्टेशन पर भी आग लगा दी गई.

यह भी पढ़ें:- कर्नाटक के 224 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 13 मई को आएंगे नतीजे

Imran Khan Arrested: इमरान खान के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय और लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर धावा बोल दिया.

Imran Khan Arrested: खान की गिरफ्तारी के तुरंत बाद पूरे पाकिस्तान में अगले 30 दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. स्कूल-कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. पूरे देश में मोबाइल इंटरनेट को सस्पेंड कर दिया गया है. देशभर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. इमरान खान की गिरफ्तारी कल यानी मंगलवार को हुई.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में गृहयुद्ध के हालात बने हुए हैं. सभी जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. कई सरकारी दफ्तरों को इमरान के समर्थक तहस-नहस कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें:- युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1111 पदों पर होगी भर्ती

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के कई शहरों में उनके समर्थक सड़कों पर उतर आए और कई जगहों पर चक्का जाम कर दिया. इतना ही नहीं सड़क पर चलती कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. पूरे पाकिस्तान में हिंसक झड़पों की वजह से धारा 144 लागू की गई है और इंटरनेट भी बंद किया गया है.

कई जगहों पर पुलिसकर्मियों और पीटीआई समर्थकों के बीच झड़प के मामले भी सामने आ रहे हैं. ऐसे में पुलिस को पीटीआई कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए सभी हथकंडे आजमा रही है. कई जगहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए, तो कई जगहों पर हवाई फायर भी किए गए.

Related Articles

Back to top button