IPS राहुल भगत बने मुख्यमंत्री के सचिव, छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी IPS को मिली जिम्मेदारी

रायपुर। भारतीय पुलिस सेवा के राहुल भगत (IPS Rahul Bhagat) को मुख्‍यमंत्री विष्‍णु देव साय का सचिव नियुक्‍त किया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसका आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि, 2005 बैच के IPS राहुल भगत राजनांदगांव रेंज के आईजी पद पर हैं. वे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ पहले भी काम कर चुके हैं.

जानिए राहुल भगत के बारे में

राहुल भगत  (IPS Rahul Bhagat) का जन्म 15 अक्टूबर 1974 को हुआ था। 2004 में यूपीएससी में सफलता हासिल कर 22 अगस्त 2005 को उन्होंने IPS की सेवा ज्वाइन की। साफ सुथरी छवि के आईपीएस राहुल भगत छत्तीसगढ़ में नारायणपुर कांकेर रायगढ़ और कवर्धा के एसपी रह चुके हैं। भगत स्पेशल टास्क फोर्स के एसपी भी रहे हैं।

यह भी पढ़े :- Breaking News : BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न, PM मोदी ने किया ऐलान

आईपीएस राहुल भगत को सीएम साय का भरोसेमंद अफसर माना जाता है। आईपीएस राहुल विष्णुदेव साय के केंद्र में मंत्री रहने के दौरान पीएस रहे हैं। तब विष्णु देव साय के मंत्री पद से हटने के बाद राहुल लेबर विभाग में डायरेक्टर बन गए थे।

बता दें कि आमतौर पर सेक्रेटरी के पद पर आईएएस की नियुक्ति होती है. लेकिन राहुल के काम की वजह से उन्हें सीएम साय के सेक्रेटरी की जिम्मेदारी दी गई है. पुलिस या जांच एजेंसी के दीगर इस तरह की पोस्टिंग पाने वाले राहुल छत्तीसगढ़ के पहले आईपीएस होंगे. राहुल  (IPS Rahul Bhagat) साफ सुथरी छवि के निर्विवाद अफसर हैं.

Related Articles

Back to top button