Breaking News : BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न, PM मोदी ने किया ऐलान

Lal Krishna Advani to be conferred : भारतीय जनता पार्टी के नेता और देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बाबत ऐलान करते हुए कहा कि हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं। उनका भारत के विकास में योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने देश के गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में लालकृष्ण आडवाणी जी की दशकों लंबी सेवा को पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित किया गया है, जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है।’ मैं इसे हमेशा अपना सौभाग्य मानूंगा कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनसे सीखने के अनगिनत अवसर मिले। (Lal Krishna Advani to be conferred )

यह भी पढ़े :- India vs England 2nd Test : यशस्वी जायसवाल ने जड़ा पहला दोहरा शतक, इस खास क्लब में हुए शामिल

बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आडवाणी को अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं। भारतीय जनता पार्टी आज जिस रूप में है, उसमें लालकृष्ण आडवाणी का बहुत बड़ा हाथ माना जाता है। एक समय बीजेपी के केवल दो ही सांसद हुआ करते थे। वहीं आज पार्टी आज केंद्र समेत कई राज्यों में सरकार चला रही है। राम मंदिर आंदोलन को भी आडवाणी ने हवा दी थी। उन्होंने ही सोमनाथ से अयोध्या तक रथ यात्रा निकाली थी। इस रथ यात्रा में उनके साथ नरेंद्र मोदी भी थे। (Lal Krishna Advani to be conferred )

Related Articles

Back to top button