रेलवे ने दिया महिलाओं को रक्षाबंधन पर खास तोहफा, 15-24 अगस्त तक इन ट्रेनों में सफर करने में मिलेगा कैशबैक

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों के लिए कैशबैक ऑफर शुरू किया है। यह योजना 15 अगस्त से 24 अगस्त के बीच लखनऊ से दिल्ली और अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों में लागू की गई है। इसके तहत महिलाओं को तेजस ट्रेन से यात्रा करने पर किराए में विशेष छूट दी जा रही है।

आखिरी सावन सोमवार आज, जानें क्या है इस दिन का महत्त्व और कैसे करें भगवान शिव की पूजा

इस साल 22 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार है। इस मौके पर आईआरसीटीसी ने इन दोनों तेजस ट्रेनों में सफर करने वाली महिलाओं के लिए स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से 24 अगस्त तक किराए में 5% कैशबैक देने की घोषणा की है। बता दें कि 5% का कैशबैक 15 अगस्त से 24 अगस्त के बीच यात्रा करने वाली महिला यात्रियों को मिलेगा। IRCTC आने वाले त्योहारों में प्रीमियम ट्रेनों के यात्रियों के लिए और आकर्षक यात्रा ऑफर शुरू करने की भी योजना बना रहा है।

अब सैनिक स्कूल में बेटियां भी ले सकेंगी शिक्षा, एडमिशन के लिए ऐसे करें आवेदन

आईआरसीटीसी के अनुसार कैशबैक ऑफर उन महिला यात्रियों के लिए भी लागू होगा जिन्होंने ऑफर लांच होने से पहले 15 अगस्त 24 अगस्त के बीच यात्रा करने के लिए टिकट बुक किया होगा। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी लखनऊ के क्षेत्रीय रीजनल प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि यात्रा समाप्त होने के बाद कैशबैक की धनराशि उसी खाते में मिल जाएगी, जिस खाते के माध्यम से टिकट बुक किए गए हैं।

पुण्यतिथि विशेष : पढ़िए अटल बिहारी वाजपेयी की कुछ श्रेष्ठ और मशहूर कविताएं

यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

तेजस एक्सप्रेस लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ (ट्रेन नंबर 82501/02) और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद और (ट्रेन नंबर 82901/02) रूट पर चल रही है. रेलवे ने सभी यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 7 अगस्त से अपनी दो प्रीमियम यात्री ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया है. आईआरसीटीसी वर्तमान में सप्ताह में चार दिन यानी शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को दोनों तेजस ट्रेनों का संचालन कर रही है

Related Articles