जिलें को बड़ी सौगात, इन्हें मिला पूर्ण तहसील का दर्जा, सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला की घोषणा से क्षेत्र में खुशी की लहर

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिलें को बड़ी सौगात दी जहाँ एक और भटगांव एवं सुहेला को पूर्ण तहसील के दर्जा मिला वहीं दूसरी ओर सारंगढ़-बिलाईगढ़ को नवीन जिला की घोषणा से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर छा गई है। लोग घरों के बाहर निकल चौक चौराहों में आतिशबाजी किया वहीं दूसरी ओर घर की महिलाओं ने अपनें घर के चौखट पर दीप जलाकर खुशी का इजहार किया।

क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, आम नागरिकों सहित छात्र छात्राओं ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत करतें हुए अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त किए।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले की घोषणा किये जाने पर क्षेत्र में खुशी का माहौल, जनप्रतिनिधियों ने क्या कहा, पढ़ें पूरी खबर

अध्यक्ष राज्य कृषक कल्याण परिषद सुरेन्द्र शर्मा ने कहा सुहेला और भटगांव को तहसील एवं सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला का निर्माण कर माननीय भूपेश बघेल जी ने जनता की चीरसंचित अभिलाषा पूरी की है। नए तहसील एवं जिले के गठन से जहां प्रशासनिक कसावट आएगी वहीं जन समस्या का त्वरित निराकरण भी हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ आज हमारे अंचल को बड़ी सौगात दी है। हम उनके आभारी हैं। वहीं बिलाईगढ़ जनपद के अध्यक्ष भूमिका कत्थाकार ने कहा क्षेत्रवासियों की एक लंबी माँग पूरी हो गयी। अब जिला केंद्र तक पहुँचने में बहुत ही कम दूरी एवं सभी प्रकार की सुविधाओं का विस्तार होगा।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला निर्माण पर विशेष लेख, जानें कैसे हुआ सारंगढ़ का नामकरण, पढ़ें पूरी खबर

भटगांव नगर पंचायत की अध्यक्ष नर्मदा अमित कौशिक ने कहा आज भटगांव वासियों के लिए दिवाली से कम नही है। हमारे पूर्वजों की जो इच्छा थी उसे आज प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल ने पूरा कर दिया। हमारे पास उन्हें धन्यवाद देने के लिए भी शब्द नही है। आज की खुशी को हम शब्दों में बया नही कर सकतें।

भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने अटल स्मृति स्थल पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

बलौदाबाजार निवासी लखेश साहू ने कहा माननीय भूपेश बघेल जी ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ आज हमारे अंचल को बड़ी सौगात दी है। हम उनके सदैव आभारी रहैंगे। वही पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महाविद्यालय पलारी पिन्टू वर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा भटगांव, सुहेला को तहसील एवं सारंगढ़-बिलाईगढ़ को जिला बनाये जाने पर माननीय मुख्यमंत्री श्री भुपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया।