कांग्रेस पार्टी हमेशा राम विरोधी और सनातन विरोधी रही है: JP नड्डा

JP Nadda in Chhattisgarh: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोरमी, भिलाई और रायपुर के चंदखुरी में सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आप सबको सबसे पहले हाथ जोड़कर धन्यवाद देना चाहता हूं। क्योंकि 3 महीने पहले, मैं विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए यहां आया था और आपने प्रधानमंत्री मोदी जी के निवेदन को सुना-समझा। और आपने बघेल की कुशासित सरकार को उखाड़ फेंका और भाजपा की सरकार बनाई। चुनाव में आपके वोट का बहुत महत्व है, आपका वोट बहुत बड़े-बड़े कार्य कराता है और बड़े-बड़े फैसले लेने की ताकत रखता है।

यह भी पढ़ें:- आपकी संपत्ति पर पंजा मारना चाहती है कांग्रेस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नड्डा ने कहा कि आपने 2014 में मोदी जी को चुनाव जिताया। जो भारत देश पिछड़ रहा था, वो 5 साल के अंदर दुनिया के अग्रणी देशों में आकर खड़ा हो गया है। 1947 में देश विभाजन के बाद पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में काफी लोगों को धार्मिक रूप से प्रताड़ित करके वहां से निकाला गया था। उनको नागरिकता देने की बात तो सभी करते थे, लेकिन नागरिकता देने की हिम्मत किसी में नहीं थी, क्योंकि सभी तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति में डूबे हुए थे। मोदी जी को आपने ताकत दी, उन्होंने CAA लागू किया और जो लोग भारत में आए थे, उन्हें नागरिकता देने का काम किया गया। (JP Nadda in Chhattisgarh)

BJP अध्यक्ष ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने 2014 में कहा था कि मेरी सरकार गरीब, गांव, वंचित, दलित, महिला सशक्तिकरण, किसान और युवाओं के लिए समर्पित है। आज गांवों का सर्वांगीण विकास हुआ है। आज मोदी जी के नेतृत्व में 4 करोड़ पक्के घर बनकर तैयार हुए हैं। ये मकान सभी सुविधाओं से युक्त हैं। आप एक बार फिर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएंगे और हम 5 साल में 3 करोड़ घर और बनाएंगे। आज मोदी जी के नेतृत्व भारत 11वें स्थान से छलांग लगाकर विश्व में 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है। अब मोदी जी को आप तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे और 2 साल के अंदर भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। (JP Nadda in Chhattisgarh)

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव राम विरोधी और सनातन विरोधी रही है। UPA की मनमोहन सिंह सरकार के समय, इन्होंने कोर्ट में एफिडेविट दिया था कि राम काल्पनिक है और उनका कोई ऐतिहासिक वजूद नहीं है। अब न्यास ने उनको मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया, लेकिन उन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकरा दिया। कांग्रेस और घमंडिया अलायंस केवल 2 ही बातों का गठबंधन है। 1 – परिवार बचाओ पार्टियां, 2 – भ्रष्टाचारियों को बचाने वाली पार्टियां। मोदी जी कहते हैं कि भ्रष्टाचार हटाओ और ये कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ। (JP Nadda in Chhattisgarh)

JP नड्डा ने कहा कि आपने 2019 में एक स्थिर सरकार दी, परिणामस्वरूप… जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को समाप्त कर दिया। 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा हुई। देश की मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक जैसी कुप्रथा से आजाद हुईं। पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई और पारसी धर्म के शरणार्थियों को नागरिकता मिली। 2014 में जब मोदी जी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तब उन्होंने कहा था कि मेरी सरकार, गांव, गरीब, युवा, किसान, महिला, वंचित की होगी। आज कोई भी गांव ऐसा नहीं है, जो ग्रामीण सड़क योजना के तहत पक्की सड़क से न जुड़ा हो। (JP Nadda in Chhattisgarh)

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से देश के 80 करोड़ से ज्यादा गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। इसके कारण देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। एक ऐसा जमाना था, जब इंदिरा आवास योजना के तहत एक पंचायत में सिर्फ दो घर मिलते थे। आज पीएम आवास योजना के तहत पूरे देश में 4 करोड़ पक्के घरों का निर्माण हुआ है। आने वाले पांच सालों में 3 करोड़ और पक्के घर बनाए जाएंगे ताकि कोई गरीब बिना घर के न रह जाए। ये मोदी की गारंटी है। पहले गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए चिट्ठी लिखकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से अपील करना पड़ता था। आज करीब 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का हेल्थ कवर दिया गया। अब मोदी जी ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष से अधिक के हर बुजुर्ग को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया जाएगा। (JP Nadda in Chhattisgarh)

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2024 का ये चुनाव… सिर्फ सांसद बनाने का नहीं है। ये चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है। मोदी जी के नेतृत्व में राजनीति की परिभाषा बदल गई है। कांग्रेस का काम भाई को भाई से लड़ाना, जाति को जाति से लड़ाना, मजहब को मजहब से लड़ाना, गांव को गांव से लड़ाना… हर तरह से विभाजन करके वोटबैंक की राजनीति कर सत्ता प्राप्त करना था। आज मोदी जी के नेतृत्व में विकासवाद की राजनीति हो गई है। मोदी सरकार गरीब, वंचित, शोषित, आदिवासी, किसान, युवा और महिला को समर्पित है। आज गांव-गांव पक्की सड़कें पहुंच गई है। देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। पीएम आवास योजना के तहत देश के 4 करोड़ लोगों को पक्के घर मिल चुके हैं। (JP Nadda in Chhattisgarh)

उन्होंने आगे कहा कि आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है और अब 70 साल से अधिक आयु के लोगों को भी 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। मोदी की गारंटी मतलब… गारंटी पूरी होने की गारंटी है। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज आने वाले 5 साल तक मिलता रहेगा। किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि आगे भी चलता रहेगा। इंडी अलायंस परिवारवाद और भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है। मोदी जी कहते हैं- भ्रष्टाचार हटाओ, इंडी अलायंस वाले कहते हैं- भ्रष्टाचारियों को बचाओ। (JP Nadda in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button