डॉक्टर से मारपीट मामले में कुमार विश्वास की बढ़ी मुसीबत, डॉक्टरों ने दी हड़ताल की चेतावनी, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली : लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों और डॉ. पल्लव बाजपेई के बीच हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कवि कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों और एक निजी डॉक्टर के बीच कार निकालने को लेकर हुए विवाद में गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार को दोनों पक्षों की एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि दोनों ही मुकदमों में आरोपी ‘अज्ञात’ दर्शाए गए हैं। इस बीच बृहस्पतिवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) वेस्ट गाजियाबाद के पदाधिकारियों ने उचित कार्रवाई न हाेने पर राष्ट्रीय स्तर पर हड़ताल करने की चेतावनी दी।

यह भी पढ़े :- मुश्किलों में फंसी एक्ट्रेस जयाप्रदा, कोर्ट से जारी हुआ गैर जमानती वॉरंट, क्या है पूरा मामला?

आईएमए के पदाधिकारियों ने बृहस्पतिवार को वसुंधरा सेक्टर-14 में पत्रकार वार्ता की। प्रदेश सचिव डॉ. वीबी जिंदल ने कहा कि उनकी मांग है कि डॉ. कुमार विश्वास की वाई प्लस की सुरक्षा को वापस लिया जाए। एफआईआर में कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों का नाम जोड़ा जाए। कुमार विश्वास सार्वजनिक रूप से माफी मांगे।

दरअसल, कुमार विश्वास गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में रहते हैं। 8 नवंबर को वो एक कार्यक्रम में शामिल होने घर से अलीगढ़ जा रहे थे। गाजियाबाद में हिंडन नदी पुल के पास काफिले में डॉक्टर पल्लव बाजपेई की कार आ गई। इसे लेकर कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों का डॉक्टर से विवाद हो गया। इस प्रकरण के तुरंत बाद कुमार विश्वास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीट पर पोस्ट करके बताया कि काफिले पर हमला करने का प्रयास हुआ।

हालांकि सोशल मीडिया में 4 सेकेंड का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कुछ सुरक्षाकर्मी झाड़ियों में गिरे एक शख्स से हाथापाई करते दिखाई दे रहे हैं।

IMA ने की दो मांग
IMA के एक पदाधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘श्री कुमार विश्वास घटना की जिम्मेदारी लेते हुए बिना शर्त सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। जो उनके सुरक्षाकर्मियों ने हरकत की है वो बिना उनके जानकारी के नहीं हो सकती थी… जिस समय (डॉक्टर को) गिराकर मारा जा रहा था उस समय वो अपनी गाड़ी से बाहर तक नहीं आए, उन्होंने किसी तरह का निर्देश नहीं दिया… तो इसका मतलब कि वो अपरोक्ष रूप से इसे निर्देशित कर रहे थे कि मेरे काफिले के सामने आप कैसे आ गए। वो इस कृत्य के लिए माफी मांगे।’

पुलिस पर पूरा भरोसा- IMA
IMA के पदाधिकारी ने कहा, ‘पुलिस अपनी विवेचना करे, अपने हिसाब से निर्णय ले। लेकिन व्यक्ति की प्रतिष्ठा या व्यक्ति का कद देखकर इसपर निर्णय न लिया जाए। जो घटना हुई है, जो (डॉक्टर को) चोटें लगी हैं, उस आधार पर निर्णय लिया जाए। हम पुलिसकर्मियों पर पूरा विश्वास करते हैं। पुलिस ने हमें भरोसा दिया है कि पूरी तरह से न्याय होगा, हम उसका इंतजार करेंगे।

Related Articles

Back to top button