लिंडा याकारिनो बनीं Twitter की नई CEO, एलॉन मस्क ने किया ऐलान

एलन मस्क (Elon Musk) ने Twitter की नई सीईओ के नाम का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर की कमान एक महिला के हाथों में होगी। एलन मस्क (Elon Musk) ने ऐलान किया है कि लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) ट्विटर  की नई सीईओ होंगी। उनके पास कंपनी के बिजनेस ऑपरेशंस की जिम्मेदारी होगी, जबकि एलन मस्क खुद कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (सीटीओ) के तौर पर काम करते रहेंगे। एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) का स्वागत करने के लिए वह उत्साहित हैं।

उन्होंने बताया कि लिंडा (Linda Yaccarino) प्लेटफार्म के बिजनस ऑपरेशंस पर फोकस करेंगी। वहीं मस्क प्रोडक्ट डिजाइन और न्यू टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ कामकाज संभालेंगे। मस्क के मुताबिक, नई सीईओ अगले 6 हफ्तों में काम शुरू कर देंगी। मस्क के मुताबिक, उनकी भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ, प्रोडक्ट की देखरेख करने वाले, सॉफ्टवेयर और सिस्टम ऑपरेटर के रूप में होगी।

यह भी पढ़ें:- अब फ्री में नहीं देख सकेंगे जियो सिनेमा, Jio ने लॉन्च किया सब्सक्रिप्शन प्लान

लिंडा याकारिनो ने सीईओ बनने के बाद एलन मस्क के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है कि वह उनकी शुक्रगुजार हैं। वह उज्ज्वल भविष्य के निर्माण को लेकर एलन मस्क के विजन से लंबे समय से इंस्पायर्ड हैं। उनके इस विजन को Twitter में शामिल करने की सोच को लेकर वह मदद करने के लिए एक्साइटेड हैं। वह कंधे से कंधा मिलाकर ट्विटर के बिजनेस को ट्रांसफॉर्म करेंगी।

उनके इस बयान पर कई प्रतिक्रियांए आईं हैं जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें बीते कुछ दिन में नए फॉलोअर्स मिले हैं, लेकिन वह ट्विटर पर एलन मस्क की तरह बहुत एक्टिव नहीं है। फिर भी वह इस प्लेटफॉर्म के भविष्य को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

ट्विटर की सीईओ बनने के बाद लिंडा याकारिनो को कई चुनौतियों से पार पाना होगा. सबसे पहले तो Twitter की इमेज पर लगे बट्टे को दूर करना होगा। दूसरा कॉस्ट कटिंग, छंटनी और हायरिंग को मैनेज करते हुए ट्विटर के ऑपरेशंस को सही करना होगा। इसके अलावा उनके सामने कंपनी का रिवेन्यू बढ़ाने और ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को स्ट्रीमलाइन करने की जिम्मेदारी भी होगी।

Related Articles

Back to top button