Chhattisgarh: सर्चिंग पर निकले जवान की बंदूक से चली गोली, एक की गई जान, दूसरा गंभीर

Dantewada Jawan News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग पर निकले एक जवान की बंदूक से अचानक गोली चल गई, जिसकी चपेट में आने से DRG के एक जवान की जान चली गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि इंद्रावती नदी के पार दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले की सरहद पर भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर दंतेवाड़ा से बस्तर फाइटर्स और DRG के जवानों को सर्च ऑपरेशन पर निकाला गया था।

यह भी पढ़ें:- आज दुर्ग और बिलासपुर संभाग में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

जवान हांदावाड़ा के नजदीक पहुंचे तो देर रात करीब 11 से 12 बजे के बीच एक जवान की बंदूक से अचानक गोली चल गई, जिसकी चपेट में DRG जवान आरक्षक जोगराज कर्मा और परसुराम अलामी आ गए। दोनों गंभीर रूप से घायल थे। इनमें से जोगराज कर्मा ने जिला मुख्यालय लाते हुए दम तोड़ दिया। जबकि परसुराम अलामी गंभीर रूप से घायल है, जिसे बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर रेफर किया गया है। पुलिस अफसरों का कहना है कि यह एक हादसा था, जिसकी जांच की जा रही है। (Dantewada Jawan News)

18 नक्सलियों ने किया सरेंडर 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में जवान नक्सलियों पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। जवानों ने 4 महीने के अंदर 90 से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया है। जबकि कई नक्सली खुद सरेंडर कर मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। इस बीच दंतेवाड़ा जिले में लोन वर्राटू (घर वापस आइये) अभियान से प्रभावित होकर 18 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। जिले में पुलिस की अपील का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। नक्सलियों ने हिंसा की राह छोड़कर लोकतंत्र और संविधान पर भरोसा जताया है। सरेंडर नक्सली भैरमगढ़ और मलांगेर एरिया कमेटी में सक्रिय थे, जो नक्सली बंद के दौरान रोड खोदने, पेड़ काटने और बैनर-पोस्टर लगाने जैसी घटनाओं में शामिल थे। लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 177 इनामी नक्सली समेत 738 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। (Dantewada Jawan News)

Related Articles

Back to top button