होली से पहले ओडिशा के शराब की छत्तीसगढ़ में तस्करी, 2 आरोपी गिरफ्तार

Liquor Smuggling of Odisha: होली त्योहार के पास आते ही शराब की तस्करी के मामले बढ़ गए हैं। इसी बीच ओडिशा के शराब की छत्तीसगढ़ में तस्करी का मामला सामने आया है। मामले में रायगढ़ पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से अवैध महंगी शराब जब्त की है। बता दें कि रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के दिशा-निर्देशन और सहायक आयुक्त आबकारी रामकृष्ण मिश्रा के मार्गदर्शन में जिले में अवैध शराब के निर्माण, परिवहन और विक्रय को लेकर आबकारी विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- डेयरी और पशुपालन नहीं रहा अब घाटे का सौदा: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

इसी कड़ी में आबकारी उप निरीक्षक विकास पाल सांडे और आबकारी उप निरीक्षक रमेश सिंह सिदार की संयुक्त टीम द्वारा 4 मार्च को अवैध शराब की तस्करी, संग्रहण के परिपेक्ष्य में कनकतुरा ओडिशा से एकताल रायगढ़ मार्ग से शराब लाने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर एकताल मंडी बेरियर थाना चक्रधर नगर के पास एक कार को रोका गया। साथ ही गाड़ी की जांच की गई। इस दौरान वाहन से ओडिशा की 57.375 लीटर अवैध शराब मिली। इसके बाद शराब को जब्त करते हुए  दो आरोपी विजय कुमार चौरसिया और अजय कुमार चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया गया। (Liquor Smuggling of Odisha)

वहीं आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है। साथ ही दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में लेने की कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के दौरान मुख्य आरक्षक राजकुमार कश्यप, आरक्षक नथालियन बखला और सुरक्षा कर्मी उपस्थित थे। बता दें कि त्योहारों के पास आते ही तस्करी जैसी घटनाएं बढ़ जाती है। वहीं ओडिशा से शराब और गांजे की तस्करी की खबरें आए दिन सामने आती रहती है। (Liquor Smuggling of Odisha)

सूचना के आधार पर छत्तीसगढ़ की पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। बता दें कि आज-कल बच्चे भी नशे का सेवन करने लगे हैं, जिससे क्राइम का ग्राफ बढ़ गया है। प्रदेश में आए दिन चाकूबाजी और हत्या समेत कई अपराधों से जुड़ी खबरें सामने आ रही है। हालांकि पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन फिर भी घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर हत्या करने के मामले सामने आ रहे हैं। (Liquor Smuggling of Odisha)

Related Articles

Back to top button