Lok Sabha Elections 2024: अपमान हो रहा है तो हमसे जुड़ें, उद्धव ने गडकरी को फिर दिया न्योता

Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से कहा कि अगर उनका ‘‘अपमान’’ हो रहा है तो वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ दें। ठाकरे ने कहा कि गडकरी बीजेपी छोड़ते हैं तो महाराष्ट्र में विपक्षी दल लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे।

पूर्वी महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के पुसद में एक रैली में ठाकरे ने कहा कि (पूर्व कांग्रेस नेता) कृपाशंकर सिंह जैसे लोगों का नाम, जिन्हें बीजेपी (कथित भ्रष्टाचार को लेकर) निशाना बनाती थी, प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची में शामिल था लेकिन गड़करी का नाम गायब था। (Lok Sabha Elections 2024)

यह भी पढ़े :- Horoscope 13 March 2024 : आज बुधवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

ठाकरे ने कहा, ‘‘मैंने यह बात दो दिन पहले गडकरी से कही थी और मैं इसे दोहरा रहा हूं। यदि आपका अपमान किया जा रहा है, तो बीजेपी छोड़ दें और महा विकास आघाडी (एमवीए) में शामिल हो जाएं। हम आपकी जीत सुनिश्चित करेंगे। जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो हम आपको मंत्री बनाएंगे और यह शक्तियों वाला पद होगा। एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), राकांपा (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं।

इस बीच, ठाकरे ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के तहत नियमों की अधिसूचना को ‘‘चुनावी जुमला’’ करार दिया। ठाकरे ने कहा कि (पड़ोसी देशों से) भारत आने वाले हिंदुओं, सिखों, पारसियों और अन्य लोगों का स्वागत है, लेकिन अधिसूचना का समय संदेह पैदा करता है क्योंकि चुनाव कार्यक्रम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

ठाकरे ने कहा कि आने वाले चुनाव में एक तरफ भाजपा है, जो धर्मों के बीच दुश्मनी पैदा कर रही है और संविधान बदलना चाहती है तथा दूसरी तरफ ‘इंडिया’ गुट है, जो देशभक्तों का गठबंधन है। उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव देश भक्त और द्वेष भक्त के बीच होगा। (Lok Sabha Elections 2024)

Related Articles

Back to top button