Lok Sabha Elections : सबसे ज्यादा पैरामिलिट्री फोर्स तैनात लेकिन फिर भी वोटिंग के दिन जल रहा पश्चिम बंगाल

Lok Sabha Elections 2024 : देश में एक तरफ वोटिंग चलती रही तो दूसरी तरफ हिंसा. लोकसभा चुनाव में जहां EVM दिखनी थी वहां बम दिखे. कहीं पोलिंग एजेंट्स् को रोका गया तो कहीं वोटर्स से मारपीट हुई. खबर है कि चंदामारी में बीजेपी नेता से मारपीट हुई और वो बुरी तरह घायल हो गए.

फालीमारी में बूथ से 200 मीटर की दूरी से बम बरामद किया गया तो बीजेपी ऑफिस को फूंक दिया गया. टीएमसी पर आरोप है, “जब शीतलकूची में वोटर वोट डालकर घर जा रहा था कि तभी उस पर हमला किया गया और उसकी आंख पर गंभीर चोट आई है.” अहम ये है कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सबसे ज्यादा पैरामिलिट्री फोर्स तैनात है फिर भी हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं.

यह भी पढ़े :- सिरफिरे आशिक ने कांग्रेस नेता की बेटी की चाकू मारकर की हत्या, CCTV में कैद हुआ हत्याकांड

बता दे पश्चिम बंगाल में बंपर वोटिंग हो रही है. राज्य में 1 बजे तक 50 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है. वहीं, त्रिपुरा में भी अच्छी खासी वोटिंग हो रही है. यहां पर 53.04 फीसदी मतदान हुआ है. यूपी और बिहार में सुबह के मुकाबले वोटिंग ने रफ्तार पकड़ी है. यूपी में 1 बजे तक करीब 37 प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं बिहार में 32.41 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

वोटिंग के बीच छत्तीसगढ़ के बस्तर में IED ब्लास्ट की खबर है. इस घटना में एक CRPF जवान के घायल होने की खबर है. वहीं मणिपुर में फायरिंग की खबर है. सुबह 11 बजे तक 102 लोकसभा सीटों पर 25.4 प्रतिशत वोटिंग हुई है. वोटिंग के बीच पश्चिम बंगाल के कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव की घटना सामने आई है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि चंदामारी में वोटरों को रोकने के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पथराव किया है. बीजेपी का पोलिंग एजेंट घायल हो गया है. वहीं पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक के घर के पास बम मिला है. पुलिस ने बम को हटा दिया है. (Lok Sabha Elections)

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले चरण में जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है, वहां के युवाओं से बढ़ चढ़कर वोट डालने की अपील की है. पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान हो रहा है. पहले चरण में अरुणाचल प्रदेश (60 सीटें) और सिक्किम (32 सीटें) में विधानसभा चुनाव भी हो रहा है.

इस चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सर्बानंद सोनोवाल और भूपेन्द्र यादव, कांग्रेस के गौरव गोगोई, और द्रमुक की कनिमोई शामिल हैं. निर्वाचन आयोग के अनुसार मतदान सुबह सात बजे शुरू हो चुका है शाम छह बजे तक चलेगा. आयोग ने 1.87 लाख मतदान केंद्रों पर 18 लाख से अधिक मतदान कर्मियों को तैनात किया है. इन मतदान केंद्रों पर 16.63 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. (Lok Sabha Elections)

Related Articles

Back to top button