शूटिंग के दौरान घायल हुए बिग बी, पसलियों में लगी चोट

Amitabh Bachchan Injured: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हैदराबाद में शूटिंग के दौरान घायल हो गए। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है। अमिताभ अभी मुंबई में अपने घर पर आराम कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन प्रभास की फिल्म प्रोजेक्ट K की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान एक एक्शन सीन को शूट करते वक्त उनकी पसलियों में चोट आई है। हैदराबाद में चेकअप के बाद अमिताभ को मुंबई भेजा गया। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा-रिब केज में मांसपेशी फट गई है। शूटिंग को रद्द कर दिया गया है। पट्टी बांधी गई है और इलाज किया जा रहा है। काफी ज्यादा दर्द हो रहा है। हिलने-डुलने में तकलीफ हो रही है। सांस लेने में भी दिक्कत आ रही है। इस दर्द के लिए मुझे कुछ दवाएं दी गई हैं। ठीक होने में अभी कुछ हफ्ते लगेंगे।

यह भी पढ़ें:- आज रात में होगा होलिका दहन, जानिए पूजा की विधि

​​​​​​बिग बी अमिताभ ने लिखा कि जब तक मैं ठीक नहीं हो जाता, तब तक के लिए सारा कामकाज बंद कर दिया गया है। मैं जलसा में आराम कर रहा हूं। जरूरी चीजों के लिए ही थोड़ा बहुत चलूंगा। हां, आराम तो चलता ही रहेगा। मेरे लिए ये कहना काफी मुश्किल है पर मैं जलसा के गेट पर अपने चाहने वालों से नहीं मिल पाऊंगा तो वो ना आएं। आप उन लोगों को भी यह बात बता दें, जो जलसा आने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा बाकी सब ठीक है। अमिताभ बच्चन ने दीवाली से ठीक पहले अपने पैर की नस कटने की जानकारी दी थी। उन्होंने एक ब्लॉग के जरिए बताया था कि पैर की नस कटने पर खूब खून बहा। उन्हें अस्पताल का चक्कर भी काटना पड़ा, जहां डॉक्टर्स ने उनके पैर पर टांके लगाए थे। (Amitabh Bachchan Injured)

इससे पहले 26 जुलाई 1982 को फिल्म कुली के सेट पर अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे। ये हादसा तब हुआ था, जब एक एक्शन सीन के दौरान मार्शल आर्ट में माहिर पुनीत इस्सर ने उन्हें जोरदार मुक्का मार दिया था। पुनीत इस्सर का मुक्का जैसे ही उनके पेट पर पड़ा अमिताभ बच्चन जमीन पर गिर पड़े। कुछ वक्त बाद वे उठे और बोले कि उन्हें बहुत तेज दर्द हो रहा है। मनमोहन देसाई ने उन्हें तत्काल उनके होटल भिजवा दिया। इसके बाद अमिताभ की इमरजेंसी सर्जरी की गई। इस घटना के 63 दिन बाद तक अमिताभ बच्चन ने मौत से जंग लड़ी थी। 24 सितंबर 1982 को ब्रीच कैंडी अस्पताल से उन्हें छुट्टी दी गई थी।(Amitabh Bachchan Injured)

Related Articles

Back to top button