अनमोल न्यूज़ 24 द्वारा प्रकाशित “माँ दिव्य दर्शन” पत्रिका का राजेश्री रामसुंदर दास महंत के करकमलों से हुआ विमोचन

Maa Divine Darshan Magazine: नवरात्रि का पर्व विशेषकर व्रत, साधना के माध्यम से शक्ति की अराधना का पर्व है, चैत्र नवरात्रि के इसी दिन से हिन्दू नववर्ष नव संवत्सर का प्रथम दिन होता है। हिन्दू पंचाग के अनुसार नवरात्रि के नव दिवसों को अत्यंत शुभ माना जाता है। छत्तीसगढ़ का अग्रणी न्यूज पोर्टल अनमोल न्यूज़ 24 की ओर से नवरात्रि पर्व पर केंद्रित करके “माँ दिव्य दर्शन” विशेषांक का प्रकाशन किया गया हैं। “माँ दिव्य दर्शन” पत्रिका का विमोचन दूधाधारी मठ के पीठाधीश राजेश्री डॉ. रामसुन्दर दास महंत जी के करकमलों से हुआ।

यह भी पढ़ें:- गरीबों के चावल की गड़बड़ी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: CM बघेल

विमोचन अवसर पर राजेश्री डॉ. रामसुन्दर दास महंत जी ने कहा, छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों में आदि शक्ति दुर्गा के विभिन्न स्वरुप विराजमान हैं। “माँ दिव्य दर्शन” पत्रिका के माध्यम से उन देवी स्थलों को बहुत ही सुन्दर ढंग से बताया गया हैं। जो श्रद्धालु माँ के दरबार तक नहीं पहुंचे होंगे वे भी इससे प्रेरणा लेकर वहां पहुंचकर माँ दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। विमोचन अवसर पर समाज गौरव विकास समिति के संचालक डॉ. सुखदेव राम साहू सरस, प्रोफेसर घनाराम साहू, वरिष्ठ समाजसेवी एस. एम. पाध्ये ने भी उपस्थित जनों को सम्बोधित किए। (Maa Divine Darshan Magazine)

उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा, माँ दिव्य दर्शन पत्रिका अत्यंत संग्रहणीय हैं। इसका लाभ सभी प्रदेशवासियों को होगा। पत्रिका के प्रकाशन पर अनमोल न्यूज 24 की पूरी टीम को बधाई दी। आदिशक्ति माँ दुर्गा को समर्पित नवरात्रि के दिनों में माँ दुर्गा की उपासना की जाती है। सनातन धर्म के अनुसार चैत्र शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से लेकर नौ दिनों तक चैत्र नवरात्रि का पर्व मनाया जाता है, धार्मिक मान्यता है कि नवरात्रि में माँ दुर्गा की पूजा अर्चना, उपासना करने से तो अपने भक्तों पर प्रसन्न होती है और उनकी सभी मनोकामनाओं को पूरी करती है। (Maa Divine Darshan Magazine)

अनमोल न्यूज 24 के संपादक अशोक कुमार साहू ने कहा, माँ दिव्य दर्शन पत्रिका में प्रस्तुत संकलन की प्रेरणा अराध्य देवी माँ की कृपा से प्राप्त हुई, हमारा उद्देश्य केवल इस पत्रिका के माध्यम से सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ के प्रमुख देवी माँ के सिद्ध मंदिर दर्शन है। प्रस्तुत पुस्तिका में माँ दुर्गा के नवस्वरूपों का दिव्य दर्शन के साथ-साथ देवी माँ की संक्षिप्त कथा एवं पूजन विधान को भी सम्मिलित करने का प्रयास किया गया है। आशा ही नहीं अपितु मुझे पूर्ण विश्वास है कि हमारा माताजी को समर्पित “माँ दिव्य दर्शन” पत्रिका का यह छोटा सा प्रयास को आपका सहयोग व आशीर्वाद प्राप्त होगा। विमोचन अवसर पर छत्तीसगढ़िया यादव समाज के प्रदेश प्रवक्ता अलख राम यादव, युवा व्यवसायी मनोज देवांगन, डिगेश्वर मानिकपुरी, टुम्मन साहू, जितेन्द्र कमल, मनोज साहू समेत नागरिकगण उपस्थित थे। (Maa Divine Darshan Magazine)

Related Articles

Back to top button