असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर ने की पत्नी और भतीजे की हत्या, फिर कर ली खुदकुशी

Maharashtra Murder Suicide: महाराष्ट्र में हत्या और आत्महत्या की घटनाएं नहीं थम रही है। ताजा मामला पुणे का है, जहां 57 साल के ACP यानी असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर ने पत्नी और भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उन्होंने खुद को भी गोली मार ली। वारदात के समय घर में उनका बेटा भी मौजूद था, लेकिन उन्होंने बेटे को छोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक अभी घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- यात्रियों से भरी नाव डूबने से 15 लोगों की मौत, प्लेन क्रैश होने से गई 9 की जान

पुलिस के मुताबिक भरत गायकवाड़ हाल ही में सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर से ACP बनाए गए थे, जिन्हें अमरावती में पोस्टिंग दी गई थी। सोमवार तड़के 3.30 बजे वे पुणे के बैनर एरिया स्थित अपने सरकारी बंगले आए। आते ही उन्होंने अपनी पत्नी के सिर में गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर जैसे ही उनका बेटा और भतीजा कमरे में आए, एसीपी ने भतीजे के सीने पर गोली चला दी। बाद में आरोपी ने खुद को सिर में गोली मार ली। इस दौरान तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि ACP की पत्नी का नाम मोनी गायकवाड़ (44) और भतीजे का नाम दीपक (35) है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। (Maharashtra Murder Suicide)

राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के मुताबिक महाराष्ट्र में 2021 में हत्या के 2 हजार 330 मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस और सरकारी कर्मियों पर हमले 29 केस रजिस्टर्ड हुए। पारिवारिक विवाद के 304 केस सामने आए। जमीन विवाद के 1 हजार 259 मामले दर्ज हुए। अगर चोरी की बात करें तो देश में सर्वाधिक चोरियां महाराष्ट्र में होती हैं। साल 2021 में महाराष्ट्र में चोरी से जुड़े 67 हजार 218 केस दर्ज किए गए थे। इसी तरह ऑटो और बाइक चोरी के मामले में भी 27 हजार 740 केसों के साथ महाराष्ट्र पहले नंबर पर हैं। देश में ओवरआल अपराध में महाराष्‍ट्र पहले नंबर पर हैं। यहां 3 लाख 67 हजार अपराधिक मामले दर्ज हुए। (Maharashtra Murder Suicide)

Related Articles

Back to top button