ईद-मिलादुन्नबी जुलूस के दौरान पत्थरबाजी, 5 घायल, 40 अरेस्ट

Stone Pelting in Shivamogga: कर्नाटक के शिवमोगा जिले में पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। दरअसल, रविवार (1 अक्टूबर) को ईद-मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की घटना हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रागीगुड्डा के पास शांति नगर इलाके में जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवियों ने एक गुट पर पत्थर फेंके। इसके बाद दोनों गुटों के लोग सड़क पर उतर आए। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। हालात पर कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो उन पर भी पत्थर फेंके गए। फिलहाल शहर में धारा-144 लागू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:- देवरिया में 6 लोगों की हत्या से सनसनी, मृतकों में एक ही परिवार के पांच लोग

पुलिस के मुताबिक मामले में अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल जिले में हालात काबू में हैं। एहतियात के तौर पर कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की एक टुकड़ी को तैनात किया गया है। शिवमोगा के SP मिथुन कुमार ने बताया कि हमने हालात पर कंट्रोल कर लिया है। स्थानीय लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल रही अफवाहों पर ध्यान न दें। साथ ही उन्हें बढ़ावा देने से बचें। (Stone Pelting in Shivamogga)

यह भी पढ़ें:- Bihar Caste Survey : जाति आधारित गणना कराने वाला पहला राज्य बना बिहार, जनगणना की रिपोर्ट जारी

वहीं भाजपा विधायक अश्वथ नारायण ने शिवमोगा शहर में लगे टीपू सुल्तान के होर्डिंग की तस्वीरें ट्वीटर पर शेयर करते हुए कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा ये निंदनीय है कि कांग्रेस सरकार, जो कावेरी समस्या को हल करने को प्राथमिकता नहीं देती, सांप्रदायिक दंगों को बढ़ावा दे रही है। राज्य की कांग्रेस सरकार शिवमोगा में कट्टर टीपू के कटआउट और तलवार मेहराब की स्थापना की अनुमति देकर शांति के सांप्रदायिक उद्यान को समाजवादियों के लिए एक जगह में बदलने का खुलेआम समर्थन कर रही है। (Stone Pelting in Shivamogga)

Related Articles

Back to top button