Trending

छत्तीसगढ़ राज्य का 32वां राजस्व जिला बना मनेन्द्रगढ़-चिरिमिरी-भरतपुर, मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

Manendragarh-Chirimiri-Bharatpur Zila: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मनेन्द्रगढ़ में जिला के उद्घाटन अवसर पर शंखों की समवेत ध्वनि और पुष्प वर्षा से ऐतिहासिक स्वागत किया गया। मनेंद्रगढ़ में मुख्यमंत्री का रोड शो पर जगह जगह जिले की जनता ने उत्साहपूर्वक अभिनंदन किये। सर्व आदिवासी समाज ने किया मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत, गुलाब के फूलों की वर्षा की गई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला कलेक्टोरेट के बोर्ड का अनावरण और फीता काटकर शुभारंभ किया। 11 पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार और शंखों की ध्वनि के बीच कलेक्टोरेट का उद्घाटन हुआ। मुख्यमंत्री व उपस्थित अतिथियों ने नए कलेक्टोरेट परिसर का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में जिले के नवनियुक्त कलेक्टर पी.एस. ध्रुव ने कार्यभार ग्रहण किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया और कोरबा की सांसद ज्योत्सना महंत एवं कोरिया जिले के तीनों विधायक भी उपस्थित रहे।

Anmol News24 की देश प्रदेश की विश्वसनीय ख़बरों को गूगल न्यूज पर पढ़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें 

जिला बनाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताने गांधी चौक पर छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ़ कामर्स द्वारा तुलादान किया गया। साथ ही मुख्यमंत्री को लड्डुओं से तौला गया। बता दें, आज से 40 साल पहले 1983 में गांधी चौक से ही जिला बनाने की मांग हेतु आंदोलन की शुरुआत की गई थी। छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी आज के शुभ दिन को आंदोलन की मान रहे पूर्णाहुति। मनेन्द्रगढ़- चिरिमिरी-भरतपुर जिले के शुभारंभ अवसर पर मनेंद्रगढ़ के व्यापारियों में बेहद उत्साह दिख रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताने व्यापारियों ने दुकानों में “मनेंद्रगढ़ सदैव आपका ऋणी रहेगा” का बैनर लगाकर रखे थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला उद्घाटन के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा,

  • अनंत चतुर्दशी और नये जिले की आप सभी को बहुत बहुत बधाई।
  • बहुत पुरानी मांग पूरी हुई, बहुत पहले से मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने का संघर्ष चल रहा है, सभी का संकल्प पूरा हुआ। सभी को बहुत बहुत बधाई और शुभकामना
  • बैकुंठपुर के जिला मुख्यालय बनने से पहले ही मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने की मांग थी।
  • हेलीपैड से लेकर शहर तक सभी रास्तों में यहां के लोगों का भरपूर स्नेह मिला।

यह भी पढ़ें : कलेक्टर के निर्देश में हुआ दूसरा एफआईआर, जिला सहकारी बैंक में गबन मामले पर सिटी कोतवाली थाना में मामला हुआ दर्ज

Manendragarh-Chirimiri-Bharatpur Zila

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नवीन जिला “मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर” पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। मुख्यमंत्री को पुलिस बैंड द्वारा जनरल सेल्यूट की धुन बजाकर दी गई सलामी। मुख्यमंत्री ने पूजन के बाद बटन एवं फीता काटकर नवीन जिला “मनेन्द्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर” पुलिस अधीक्षक कार्यालय का शुभारंभ किया। (Manendragarh-Chirimiri-Bharatpur Zila)

Related Articles

Back to top button