5 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के साथ हुआ 108 जोड़ों का विवाह दिवस संस्कार और वरिष्ठ परिजनों का सम्मान किया

गरियाबंद। रावणभाठा स्थित सुनीता धर्मेंद्र साहू के निवास पर पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ के साथ 108 जोड़ों का विवाह दिवस संस्कार एवं गायत्री परिवार (gayatripariwar ) के वरिष्ठ परिजनों का सम्मान समारोह के साथ मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान तथा कोरोना काल में दिवंगत हुए 32 मृत आत्माओं की शांति के लिए दो दिवसीय गायत्री यज्ञ का शानदार आयोजन किया गया।

कार्यक्रम 27 मई 2023 को जल कलश यात्रा के साथ प्रारंभ होकर दीप यज्ञ एवं संगीत प्रवचन के साथ समापन हुआ। द्वितीय दिवस 28 मई 2023 रविवार को प्रातः 8:00 बजे से पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ के साथ विवाह दिवस संस्कार संपन्न किए गए इस कार्यक्रम में गायत्री परिवार के परिजनो के साथ-साथ अन्य लोग भी सपत्नीक उपस्थित हुए जिससे 108 जोड़ों के विवाह दिवस संस्कार यज्ञ के माध्यम से संपन्न कराया गया।

यज्ञ कर्ता ब्रह्मवादिनी बहनों ने दंपतियों का ऋषि परंपरा के साथ विवाह दिवस संस्कार संपन्न कराया जिसमें ग्रंथि बंधन ,वर वधु की प्रतिज्ञाएं, सिंदूरदान, मंगल तिलक ,माल्यार्पण, मिष्ठान्न अर्पण एवं सप्तपदी की क्रियाएं संपन्न कराई गई तत्पश्चात यज्ञ की पूर्णाहुति कर मिष्ठान वितरण प्रसाद वितरण का कार्यक्रम किया गया। (gayatripariwar )

यह भी पढ़े :- CM भूपेश ने शारदापीठ और ज्योतिषपीठ के शंकराचार्यों का किया स्वागत

कार्यक्रम में वरिष्ठ परिजनों का शाल एवं श्रीफल भेंट कर सुनीता धर्मेंद्र साहू के द्वारा सम्मानित किया गया तथा अंचल के मेधावी छात्र छात्राओं का भी सम्मान हर्षोल्लास के वातावरण के साथ किया गया। सुनीता साहू पति धर्मेंद्र साहू निवासी गरियाबंद छत्तीसगढ़ के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कोरोना काल में दिवंगत हुए 32 आत्माओं की शांति के लिए आहुति एवं प्रार्थनाएं भी की गई,कार्यक्रम में सभी दिवंगत परिजनों के परिवार जन उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में आयोजक परिवार को वरिष्ठ गायत्री परिजनों के द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया तथा आयोजक परिवार ने समस्त परिजनों का आभार व्यक्त किया। और स्वरुचि भोज के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। (gayatripariwar )

Related Articles

Back to top button