शराब नीति केस में केजरीवाल से पूछताछ आज, गिरफ्तार हो सकते हैं मुख्यमंत्री

Arvind Kejriwal ED Inquiry: दिल्ली शराब नीति केस में आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री फंसते ही जा रहे हैं। इस बीच ED आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी। इसी केस में केजरीवाल से CBI ने अप्रैल में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। शराब नीति केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह पहले से जेल में हैं। वहीं दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया कि 2 नवंबर को ED मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। केजरीवाल के बाद I.N.D.I.A गठबंधन के दूसरे नेता भी गिरफ्तार होंगे। अगला नंबर झारखंड के CM हेमंत सोरेन, बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव, केरल के CM पी विजयन, तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन और बंगाल की CM ममता बनर्जी का है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 2457 शतायु मतदाता करेंगे मतदान, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि CBI से पूछताछ के बाद केजरीवाल ने कहा था कि उन्होंने जितने सवाल पूछे मैंने सभी के जवाब दिए। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। ये पूरा का पूरा कथित शराब घोटाला झूठ है, फर्जी है और गंदी राजनीति से प्रेरित है। AAP कट्टर ईमानदार पार्टी है। हम मर-मिट जाएंगे पर कभी अपनी ईमानदारी के साथ समझौता नहीं करेंगे। वे AAP को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता हमारे साथ है। लगभग 56 सवाल उन्होंने पूछे। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 30 अक्टूबर को जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था। AAP नेता सिसोदिया पर दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। उन्हें 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। (Arvind Kejriwal ED Inquiry)

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि INDIA गठबंधन के डर से मोदी बहुत बड़ी साजिश रच रहा है। एक-एक करके इंडिया के सभी बड़े नेताओं को जेल में डालने साजिश की है। मोदी समझ चुका है, वो INDIA के नेताओं को जेल में डालकर ही चुनाव जीत सकता है। BJP की ED-CBI ने 2014-2022 में 125 बड़े नेताओं पर मुकदमे किए, जिसमें से 118 विपक्ष के नेता थे। मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, संजय राउत समेत सभी बड़े नेताओं पर केस किए। INDIA Alliance बनने के बाद इन्हें हार दिखने लगी हमारे पुख्ता खुफिया सूत्रों के मुताबिक ये चुनाव से पहले सभी बड़े विपक्ष के नेताओं पर मुकदमे करेंगे, ताकि वो चुनाव प्रचार करने की जगह जांच एजेंसियों के चक्कर ही लगाते रहे। (Arvind Kejriwal ED Inquiry)

Related Articles

Back to top button