Medical College Par Jurmana: छात्रों से अतिरिक्त शुल्क वसूलने पर कार्रवाई, इस मेडिकल कॉलेज पर 3 लाख का जुर्माना

Medical College Par Jurmana: BAMS-प्रथम वर्ष के पूरक परीक्षार्थियों से अनाधिकृत रूप से और दबावपूर्वक दस-दस हजार रूपए का अतिरिक्त शुल्क वसूलने वाले दुर्ग के भारती आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय और चिकित्सालय पर राज्य शासन द्वारा गठित प्रवेश समेत फीस विनियामक समिति ने तीन लाख रूपए का जुर्माना लगाया है। समिति ने शासन से संस्था की सम्बद्धता और मान्यता रद्द करने की अनुशंसा भी की है। प्रवेश और फीस विनियामक समिति ने छात्रों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए छात्रों से लिया गया अनाधिकृत शुल्क वापस लौटाए जाने का भी संकल्प पारित कर शासन को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया है।

यह भी पढ़ें:- English Medium College: स्कूलों के बाद अब छत्तीसगढ़ में खुलेंगे स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम कॉलेज

प्रवेश और फीस विनियामक समिति के अध्यक्ष प्रभात कुमार शास्त्री ने बताया कि भारती आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय समेत चिकित्सालय, पुलगांव चौक, दुर्ग द्वारा शिक्षण सत्र 2021-2022 में BAMS-प्रथम वर्ष के पूरक परीक्षार्थियों से परीक्षा शुल्क के अतिरिक्त दस-दस हजार रूपए दबावपूर्वक मांगने और लेने के संबंध में छात्रों ने शिकायत की थी। शिकायत की जांच के बाद भारती आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय को सुनवाई का अवसर दिया गया। (Medical College Par Jurmana)

संस्था पर 3 लाख रूपए का जुर्माना

सुनवाई के बाद प्रवेश और फीस विनियामक समिति ने पाया कि BAMS-प्रथम वर्ष के पूरक परीक्षार्थियों से संस्था द्वारा अनाधिकृत रूप से दस-दस हजार रूपए अतिरिक्त वसूला गया है। शास्त्री ने बताया कि प्रवेश तथा फीस विनियामक समिति ने 16 अगस्त को संकल्प पारित कर 27 छात्रों को उनके पैसे लौटाए जाने संस्था पर तीन लाख रूपए का जुर्माना अधिरोपित करने और संस्था की सम्बद्धता समेत मान्यता रद्द करने की अनुशंसा करते हुए शासन को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया है। (Medical College Par Jurmana)

सूरजपुर में पटवारी प्रशिक्षण के लिए वर्गवार मेरिट सूची जारी 

सूरजपुर जिले में पटवारी के रिक्त 10 पदों के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन परीक्षा छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मण्डल, रायपुर द्वारा 24 अप्रैल 2022 में परीक्षा आयोजित की गयी थी। इस परीक्षा का परिणाम और मेरिट सूची जारी किया गया, जिसे कार्यालयीन वेबसाइट www.surajpur.nic.in और जिले के कार्यालयीन नोटिस बोर्ड पर देखा जा सकता है। उक्त परीक्षा में प्राप्तांकों के मेरिट सूची के आधार पर सूरजपुर जिले के लिए पटवारी प्रशिक्षण चयन के लिए निम्नानुसार वर्गवार मेरिट सूची जारी किया जाता है। यह मेरिट सूची नियुक्ति आदेश नहीं है। प्रशिक्षण के बाद निर्धारित परीक्षा उत्तीर्ण करने पर नियमानुसार नियुक्ति दी जाएगी। 

Related Articles

Back to top button