Raju Srivastava Health: राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद गंभीर, ब्रेन डेड की स्थिति में कॉमेडियन

Whatsaap Strip

Raju Srivastava Health: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद गंभीर हो गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक बुधवार की देर रात से उन्हें बार-बार दौरे पड़ रहे हैं। डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन कराया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली है। उनके बड़े भाई CP श्रीवास्तव ने बताया कि दिमाग में सूजन के चलते पानी मिला है। डॉक्टरों ने उनकी हालत चिंताजनक बताई है। इधर, परिवार के लोग और कई रिश्तेदार दिल्ली AIIMS पहुंचे हैं। राजू श्रीवास्तव के लिए दवा के साथ अब दुआओं का भी सहारा लिया जा रहा है। कैलाश खेर के सुझाव पर काशी विश्वनाथ धाम और उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप हो रहा है। गोविंदा के घर पर भी महामृत्युंजय जाप कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- Medical College Par Jurmana: छात्रों से अतिरिक्त शुल्क वसूलने पर कार्रवाई, इस मेडिकल कॉलेज पर 3 लाख का जुर्माना

कॉमेडियन के PRO गर्वित नारंग ने बताया कि न्यूरोलॉजी विभाग के स्पेशल डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उनकी हेल्थ पर नजर रख रही है। न्यूरो डॉक्टर आंचल श्रीवास्तव के नेतृत्व में उनका इलाज किया जा रहा है। कल शाम को 10 इंजेक्शन बाहर से मंगाए गए थे। उसे लगाने के बाद से राजू की तबीयत बिगड़ी है। हालांकि डॉक्टर अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि 10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था। इसके बाद दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया, लेकिन मगर वे अभी तक होश में नहीं आए हैं। (Raju Srivastava Health)

कैलाश खेर ने दिया था सुझाव

वहीं 4 दिन पहले सिंगर कैलाश खेर ने भी राजू श्रीवास्तव के लिए 21 संतों से मृत्युंजय जाप कराने के लिए कहा था। परिवार अब धार्मिक आस्थाओं के साथ राजू की अच्छी सेहत के लिए प्रयास कर रहा है। कानपुर में राजू के स्वास्थ्य के लिए उनके चाहने वालों ने हवन पूजन किया। पुजारी धर्मेंद्र कृष्णा के अनुसार मुताबिक महामृत्युंजय मंत्र के जाप से शिव की कृपा मिलती है। इस मंत्र का जाप अकाल मृत्यु से बचाता है। अमिताभ बच्चन की सेहत के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर में महामृत्युंजय जाप किया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए भी उज्जैन में हाल ही में महामृत्युंजय जप करवाया गया था। (Raju Srivastava Health)

हालत बिगड़ने से बढ़ी परिजन की चिंता 

कॉमेडियन के बड़े भाई के मुताबिक राजू को पिछले 4 दिनों से बुखार आ रहा था। बुधवार की शाम उन्हें राहत मिली थी। राजू की आंखों की पुतली और गले में कुछ हरकत दिखने लगी थी। आंख के रेटिना के मूवमेंट को डॉक्टर्स अच्छा संकेत मान रहे थे। राजू को रविवार तक 20% ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। मंगलवार को इसको 10% और कम कर दिया गया। यानी उनकी बॉडी को सिर्फ 10% ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही थी। डॉक्टरों का कहना था कि एक-दो दिन में वेंटिलेटर हटा दिया जाएगा। उन्हें नली से दूध भी दिया जा रहा था, लेकिन एक बार फिर हालत बिगड़ने से परिजन में चिंता बढ़ गई है। (Raju Srivastava Health)

अमिताभ बच्चन ने राजू के लिए भेजा था ऑडियो संदेश

जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव को खास ऑडियो संदेश भेजा था। इसमें अमिताभ कह रहे हैं कि राजू उठो, बस बहुत हुआ, अभी बहुत काम करना है। अब उठ जाओ। हम सबको हंसना सिखाते रहा। राजू को ये रिकॉर्डिंग सुनाई गई थी। राजू के बड़े भाई ने बताया कि फैंस उनसे मिलने के लिए AIIMS पहुंच रहे हैं। किसी भी तरह का संक्रमण न फैले, इसलिए परिजन की सहमति पर ICU में सभी की एंट्री रोक दी गई है। लोग परिजनों से मिलकर राजू का हालचाल ले रहे हैं। उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव मनोरंजन उद्योग में 1980 के दशक के अंत से एक्टिव हैं, लेकिन वह ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद लोकप्रिय हुए। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉबे टू गोवा’ और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ में एक्टिंग की। राजू श्रीवास्तव ने ‘बिग बॉस’ सीजन तीन में भी भाग लिया था। इस समय राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष हैं। राजू को ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए अटैक आया था। (Raju Srivastava Health)

Related Articles