जालसाजी के आरोप में सांसद राघव चड्ढा को राज्यसभा से किया गया निलंबित

Raghav Chadha suspended from Rajya Sabha :  आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा को राज्यसभा से तब तक के लिए निलंबित कर दिया गया है जब तक कि विशेषाधिकार समिति राज्यसभा में दिल्ली सेवा विधेयक से संबंधित एक प्रस्ताव में पांच सांसदों के जाली हस्ताक्षर करने के आरोप पर अपना निष्कर्ष नहीं दे देती।

यह भी पढ़े :- सैर पर निकले बीजेपी नेता की घर के बाहर गोली मारकर हत्या, पढ़ें पूरी खबर

चार राज्यसभा सांसदों ने दावा किया था कि चड्ढा ने 7 अगस्त को एक प्रस्ताव में उनकी अनुमति के बिना उनका नाम शामिल किया था। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को सांसदों की शिकायतों को मामले की जांच के लिए विशेषाधिकार समिति को भेज दिया। सांसद सस्मित पात्रा, एस फांगनोन कोन्याक, एम थंबीदुरई और नरहरि अमीन ने चड्ढा पर उनसे पूछे बिना उनका नाम सदन के पैनल में जोड़ने का आरोप लगाया। (Raghav Chadha suspended from Rajya Sabha)

इस बीच, आप ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चड्ढा (Raghav Chadha suspended from Rajya Sabha) को ”जानबूझकर फंसाने की कोशिश” करने का आरोप लगाया। पार्टी ने कहा कि राघव चड्ढा के खिलाफ ‘फर्जी हस्ताक्षर’ के आरोप “झूठे और राजनीति से प्रेरित” थे और भाजपा पर पार्टी के खिलाफ बोलने के लिए चड्ढा को निशाना बनाने का आरोप लगाया।

आम आदमी पार्टी ने जारी किया प्रेस नोट

सांसद राघव चड्डा का निलंबन कथित उल्लंघन मामले में अपना बचाव करने हेतु कल की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के कारण हुआ.कहीं भी पीयूष गोयल के निलंबन प्रस्ताव या विशेषाधिकार समिति द्वारा दिए गए नोटिस में इन शब्दों का उल्लेख नहीं है – जालसाजी या नकली, हस्ताक्षर, फ़र्ज़ीवाड़ा आदि. इसमें इस आशय का दूर-दूर तक कोई आरोप नहीं है. इसलिए, क्योंकि किसी भी जालसाजी या नकली हस्ताक्षर का कोई उल्लेख नहीं किया गया है. मीडिया से अनुरोध है कि वे इसका उपयोग करने से बचें अन्यथा हम कानून के अनुसार कानूनी कार्रवाई करने के लिए बाध्य होंगे.

Related Articles

Back to top button