पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर प्रदेश में बस टर्मिनल, मल्टीलेवल पार्किंग सहित इन योजनाओं का लोकार्पण आज

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

दो साल के इंतजार के बाद अब राजधानी का बहुप्रतीक्षित अंतरराज्यीय बस स्टैंड का लोकार्पण आज 20 अगस्त को होने जा रहा है। इस इंटर स्टेट बस टर्मिनल का लोकार्पण छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। इसके साथ ही कलेक्टोरेट के पीछे तैयार मल्टीलेवल पार्किंग, शहीद स्मारक अंग्रेजी स्कूल, भाठागांव में 6 MLD के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी लोकार्पण होगा।

भाठागांव का बस टर्मिनल स्टार्ट होते ही पंडरी बस स्टैंड से बसों का परिचालन बंद हो जायेगा। जिससे राजधानी के लोगों को ट्रैफिक की समस्या से बड़ी राहत मिलेगी। प्रशासन ने पहले ही सभी बस संचालकों को निर्देश दे दिया है कि पंडरी बस स्टैंड अगले 20 दिन में खाली कर नए बस टर्मिनल में शिफ्ट हो जाएँ।

इसी तरह पिछले साल से टल रहे मल्टीलेवल पार्किंग का लोकार्पण भी शुक्रवार को किया जायेगा। जिसके साथ ही कलेक्टोरेट और आसपास की सबसे बड़ी पार्किग की समस्या भी दूर हो जाएगी। इसी के साथ भाठागांव के 6 मिलियन लीटर योजना की क्षमता का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लान भी शुरू होगा। जिससे यहां के प्रोसेस किया गया पानी अब शहर को लोगों को भवन निर्माण जैसे उपयोग के लिए आसानी से मिल पायेगा। इन सुविधाओं के लोकार्पण का सिलसिला सीएम भूपेश बघेल दोपहर 2.30 बजे मल्टीलेवल पार्किंग से करेंगे।

दरअसल पहले 23 अगस्त को उक्त नवनिर्मित का लोकार्पण करने का प्लान बनाया गया था, लेकिन आज 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती है इसलिए तीन दिन पहले राजीव गांधी की जयंती पर ही लोकार्पण करने का निर्णय लिया गया है।

23 को मुख्य मार्गों की सफाई स्वीपिंग मशीन से

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के दिन 23 अगस्त को शहर के प्रमुख मार्गों की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए नगर निगम ने मुंबई की एजेंसी को ठेका दिया गया है। एजेंसी मुंबई से राजधानी में स्वीपिंग मशीन भी मंगवा ली है। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री के हाथों कराई जाएगी।

Related Articles