Murder Of DSP: खनन माफिया के हौसले बुलंद, DSP पर चढ़ाया डंपर, मौके पर ही मौत

Murder Of DSP: हरियाणा के तावडू में खनन माफिया द्वारा DSP की हत्या का मामला सामने आया है। दरअसल, DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे, जिनकी डम्पर चालक ने कुचलकर हत्या कर दी। हत्या की घटना को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज एक बहुत बड़ी दुर्घटना हुई है। हमारे एक DSP सुरेंद्र सिंह नूंह जिले में ड्यूटी पर थे। किसी खनन माफिय के एक व्यक्ति ने उनपर गाड़ी चढ़ा दी जिससे उनकी मृत्यु हो गई। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। हम शहीद सुरेंद्र सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देंगे। साथ ही उनके परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी देंगे। 

यह भी पढ़ें:- Haat Bazar Clinic Scheme: मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना से आदिवासियों को मिल रहा है नया जीवन, पढ़ें यह पूरी ख़बर

DGP ने बताया कि इस मामले में मुठभेड़ के बाद 1 आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है, आरोपी के पैर में गोली लगी है। बाकी अभियुक्तों को भी गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई की जा रही है, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।ADGP ने कहा कि हमें जानकारी है कि वहां हमारे 4 मुलाजिम थे, जिसमें DSP की निजी टीम थी। हमें उम्मीद है कि हम जल्द कामयाब होंगे। हमने नाकाबंदी कराई है, डम्पर भी जल्द मिल जाएगा। हमने IPC की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। (Murder Of DSP)

खनन मंत्री मूल चंद शर्मा ने कहा कि माफियाओं के खिलाफ हमने कार्रवाई की है। परिवार के हित में जो होगा हम करेंगे। ये इलाका माइनिंग का नहीं, वन क्षेत्र का है। सभी अधिकारी समय समय पर कार्रवाई करते रहते हैं। अगर पूर्व मुख्यमंत्री ने काम किया होता तो ये दिन नहीं देखना पड़ता। हरियाणा के नूंह में अवैध खनन की जांच कर रहे DSP के छोटे भाई अशोक मंजू ने कहा कि मैंने उनसे आज ही बात की थी। वह इसी साल सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनके दो बच्चे हैं। (Murder Of DSP)

घटना को लेकर हरियाणा के पूर्व CM भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था चरमरा रही है। विधायकों को धमकी दी जा रही है, आज ना विधायक सुरक्षित हैं ना ही पुलिस तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रहेगा। जनता का विश्वास उठता जा रहा है। सरकार को तुरंत ऐसे कदम उठाने चाहिए, जिससे जनता का विश्वास कायम हो। वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मैंने सख्त कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं, जितनी भी पुलिस लगानी पड़े, जितनी भी फोर्स बुलानी पड़े, चाहे आसपास के जिलों की फोर्स बुलानी पड़े। हम पूरी कार्रवाई करेंगे, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। जैसे ही मुझे घटना का पता लगा मैंने तुरंत DGP से कहा की चाहे पूरे ज़िले की पुलिस लगाओ, आसपास के जिलों से पुलिस बुलानी पड़े या रिजर्व पुलिस बुलानी पड़े लेकिन इसका जवाब दिया जाएगा। (Murder Of DSP)

इधर, कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति का जनाजा निकल चुका है। हरियाणा की सरकार विफल हो गई है। कहीं खनन माफिया तो कहीं संगठित गैंगस्टर घूम रहे हैं। पिछले 10 दिनों में 5 विधायकों को जान से मारने की धमकी दी गई है और सरकार कुछ नहीं कर पा रही। घटना को लेकर हरियाणा IGP रवि किरण ने बताया कि DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को अवैध खनन की सूचना मिली थी। वे यहां घटनास्थल पर चेकिंग के लिए गए थे। उसी दौरान एक डम्पर पीछे से आया और उनको टक्कर मारता हुआ निकल गया। डम्पर में 3-4 लोग बताए जा रहे हैं, जिनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में खनन माफियाओं का गठजोड़ सीधे-सीधे सरकार से है। खट्टर सरकार को चुल्लू भर पानी में डूब कर मर जाना चाहिए। हमारी मांग है कि DSP की दर्दनाक हत्या की जांच पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधिश या फिर सिटिंग जज से करवाई जाए। सरकार में किस सफेदपोश का अवैध खनन माफिया से गठजोड़ है, इस तथ्य की भी जांच हो। साथ ही अगले 30 दिनों में रिपोर्ट सामने आए और दोषियों को सजा मिले।

Related Articles

Back to top button