गृहमंत्री शाह के दौरे से पहले बड़ी कार्रवाई, 5 नक्सली घायल, 5 गिरफ्तार

Naxal Encounter in Sukma: छत्तीसगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में पुलिस ने 5 नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है। घटना स्थल से जवानों ने 5 अन्य नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि नक्सली नेशनल हाईवे 30 पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक से आए थे। हालांकि पुलिस फोर्स ने सभी नक्सलियों को खदेड़ दिया है। मामला जिले के ऐर्राबोर थाना क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें:- कल छत्तीसगढ़ आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, CRPF के जवानों से करेंगे मुलाकात

जानकारी के मुताबिक सुकमा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोंटा एरिया कमेटी के सैकड़ों माओवादी कोत्तालेंड्रा के जंगल में मौजूद हैं, जो नेशनल हाईवे में किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर फोर्स को मौके के लिए रवाना किया गया था। सुबह 11:30 के करीब जवान जंगल में घुसे। इस बीच दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी भी हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। हालांकि जवानों ने घेराबंदी कर 5 नक्सलियों को पकड़ लिया। सर्चिंग के दौरान पुलिस को घटना स्थल में अलग-अलग जगह खून के धब्बे दिखे। (Naxal Encounter in Sukma)

सुकमा पुलिस ने दावा किया है कि, मुठभेड़ में 5 माओवादियों को गोली भी लगी है। SP ने बताया कि, पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जिन 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है। घायल नक्सलियों को उनके साथी लेकर चले गए हैं। इलाके की सर्चिंग की जा रही है। बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। वे शनिवार दोपहर तक यानी 25 मार्च तक बस्तर में ही रहेंगे, जहां वे CPRF के तय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मुलाकात करके चुनावी चर्चाएं करने की संभावना है। गृहमंत्री अमित शाह के तय कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार 24 मार्च की शाम जगदलपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। BSF के विशेष विमान से सीधे जगदलपुर ही पहुंचेंगे। इसके बाद करणपुर में CPRF 201 कोबरा बटालियन कैंप जाएंगे। CPRF जवानों और अफसरों से मुलाकात करेंगे। (Naxal Encounter in Sukma)

Related Articles

Back to top button