छत्तीसगढ़ में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जवानों पर फायरिंग करने वाले 3 नक्सली गिरफ्तार

Naxali Arrest in Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, पुलिस ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करने वाले 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से 01 नग टिफिन बम, करीब 01 मीटर वजनी और 5 कि.ग्राम डेटोनेटर वायर, 07 नग टाइगर बम फटाका, 05 मीटर बिजली वायर, 04 नग लोहे का सरिया, 01 लोहे का सबल, 01 टार्च, 01 नक्सल साहित्य पुस्तक, 02 नग नोट बुक, 02 नग डेटोनेटर, सिविल पिट्ठू 01 नग और दैनिक उपयोगी की सामाग्री जब्त किया है।

यह भी पढ़ें:- तेलीबांधा तालाब के सामने खड़ी कार में लगी आग, देखें Video 

गिरफ्तार नक्सलियों में एक नाबालिग भी शामिल है, जिसे बाल सुधार गृह भेजा गया है। बता दें कि नक्सलियों ने 21 नवंबर को सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबलों पर फायरिंग की थी। साथ ही IED भी ब्लास्ट किया था, जिसकी चपेट में आने से बस्तर फाइटर के दो जवान घायल हो गए थे। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान हूंगा कुंजाम और सुक्का कुंजाम के रूप में हुई है, जिन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। (Naxali Arrest in Dantewada)

नक्सलियों ने 14 गाड़ियों को किया आग के हवाले

वहीं दूसरी तरफ दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। दरअसल, नक्सलियों ने भांसी डामर प्लांट में लगे 14 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। नक्सलियों ने प्लांट में लगे निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी के 4 हाइवा, 4 पिकअप, 1 जेसीबी, 1 क्रेन, 1 सिफ्टर ट्रक, 2 पानी टैंकर, 1 मिक्सर वाहन समेत 14 गाड़ियों में आगजनी की है। जानकारी के मुताबिक 50 से ज्यादा नक्सली पहुंचे थे, जिन्होंने गाड़ियों के डीजल टैंक तोड़े और आग लगा दी। डामर प्लांट भांसी पुलिस थाने से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। (Naxali Arrest in Dantewada)

फ्यूल टैंक को तोड़कर लगाई आग

नक्सली देर रात जंगल के रास्ते डामर प्लांट पहुंचे थे। इनमें कुछ वर्दीधारी हथियारबंद भी थे। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पहले प्लांट के चौकीदार को बंधक बनाया और फिर गाड़ियों का फ्यूल टैंक तोड़कर आग लगा दी। वारदात के बाद सभी नक्सली जंगल की तरफ चले गए। सूचना मिलते ही पुलिस के जवान रात में ही मौके पर पहुंचे। साथ ही वाहनों में लगी आग को बुझाया। सभी वाहन दंतेवाड़ा से किरंदुल मुख्य मार्ग में रोड निर्माण कार्य में लगे हुए थे। (Naxali Arrest in Dantewada)

Related Articles

Back to top button