नक्सलियों की कायराना करतूत, जनअदालत लगाकर की ग्रामीण की हत्या

Naxalites Killed Villager: छत्तीसगढ़ के कांकेर से एक बार फिर नक्सलियों की कायराना करतूत सामने आई है। दरअसल, नक्सलियों ने जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में एक युवक का अपहरण कर लिया, फिर जनअदालत लगाकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। मामला कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के गोमे गांव का है। ग्रामीण का नाम अमर सिंह उईके बताया जा रहा है। नक्सलियों ने हत्या की वारदात को अंजाम देने ने बाद कई जगह पर बैनर लगाकर इसकी जिम्मेदारी भी ली। कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल के मुताबिक हत्या की सूचना मिली है। अभी मामले की जांच की जा रही है। पुलिस बल मौके के लिए रवाना किया गया है।

यह भी पढ़ें:- सिर्फ सफल ही नहीं, एक सार्थक जीवन के धनी थे रमेश मोदी, पढ़ें पूरी खबर

नक्सलियों ने युवक पर DRG के लिए मुखबिरी करने के साथ 21 अक्टूबर को हुई मुठभेड़ में नक्सलियों का लोकेशन बताने और दो निर्दोष युवकों की हत्या करवाने जैसे कई आरोप लगाया है। इसलिए अमर सिंह को जन अदालत लगाकर मौत की सजा दी गई है।बता दें कि 21 अक्टूबर को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पुलिस ने दो नक्सलियों के मारे जाने का दावा  किया था, लेकिन मृतकों के परिजनों ने दोनों का नक्सल संगठन से किसी भी तरह का संबंध होने से इनकार किया था। दोनों युवकों को निर्दोष बताकर नक्सल संगठन से कोई संपर्क नहीं होने की बात कही थी। वहीं सोमवार को छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के माड़ पखांजूर के जंगलों से जवानों ने 5 IED बरामद किया था। (Naxalites Killed Villager)

लगातार वारदात को अंजाम दे रहे नक्सली

सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने IED प्लांट कर रखा था। सभी IED को जवानों ने निष्क्रिय कर दिया है। बता दें कि नक्सली लगातार इस तरह के वारदात को अंजाम दे रहे हैं। 17 नवंबर को दूसरे चरण के चुनाव के बीच धमतरी में नक्सलियों ने CRPF टीम पर हमला किया था। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर निशाना बनाया। दो जवान बाइक पर निकले थे। इस दौरान वहां IED ब्लास्ट हुआ। इस हमले में दोनों जवान बाल-बाल बच गए। नक्सलियों ने धमतरी के सिहावा विधानसभा क्षेत्र में दो अलग-अलग जगह पर कम तीव्रता का बम ब्लास्ट करते हुए क्षेत्र में चुनाव बहिष्कार की भी धमकी दी थी।‌ नक्सलियों ने पहले भी इस तरह की धमकी क्षेत्र में दी थी। हालांकि चुनाव आयोग ने क्षेत्र में पर्याप्त सुरक्षा बलों के साथ CRPF जवानों की तैनाती की थी।  (Naxalites Killed Villager)

Related Articles

Back to top button