वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की जीत, इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया

ENG Vs NZ: अहमदाबाद में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। कीवी टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार का बदला भी ले लिया है। बता दें कि उस समय लॉर्ड्स के मैदान पर फाइनल और सुपर ओवर टाई हो जाने के बाद भी इंग्लैंड बाउंड्री-काउंट के आधार पर चैंपियन बना था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर अंग्रेजों को बैटिंग के लिए बुलाया। इंग्लिश टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:- मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बाहर प्रसव होना स्वास्थ्य सेवाओं की शर्मनाक तस्वीर : सरोज पांडेय

वहीं 283 रनों का टारगेट न्यूजीलैंड के टॉप-3 बैटर्स ने 36.2 ओवर में अचीव कर लिया। टीम ने एक विकेट गंवाकर मैच जीता। डेवोन कॉन्वे और रचिन रवींद्र ने नाबाद शतक लगाए। दोनों के बीच 273 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। ओपनिंग मैच में दोहरा प्रदर्शन करने वाले रचिन रवींद्र प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने नाबाद 123 रन की पारी के साथ एक विकेट भी हासिल किया। इंग्लैंड के सभी 11 बल्लेबाजों ने इस मैच में डबल डिजिट स्कोर किया। वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ। डेवोन कॉन्वे और रचिन रवींद्र ने रन चेज में वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी की। इस जोड़ी ने नाबाद 273 रन जोड़े। कीवी जोड़ी ने 2011 में तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा का रिकॉर्ड तोड़ा। श्रीलंकाई जोड़ी ने 2011 के वर्ल्ड कप में नाबाद 231 रन की पार्टनरशिप की थी। (ENG Vs NZ)

न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉन्वे और रचिन रवींद्र ने दूसरे विकेट के लिए 211 बॉल पर 273 रन की नाबाद साझेदारी की। टीम ने पहला विकेट 10 रन के टीम स्कोर पर गंवाया था। यह न्यूजीलैंड की ओर से वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी साझेदारी है। रवींद्र ने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से सबसे तेज सेंचुरी जमाई नंबर-3 पर उतरे रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड की ओर से वर्ल्ड कप में सबसे तेज सेंचुरी जमाई है। उन्होंने 82 बॉल पर शतक पूरा किया। रवींद्र वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले न्यूजीलैंड के सबसे युवा बैटर रचिन रवींद्र वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले न्यूजीलैंड के सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं। केन विलियम्सन के बिना भी कीवी टीम ने अंग्रेजों को धो दिया। (ENG Vs NZ)

Related Articles

Back to top button