जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, आतंकी फंडिंग के खिलाफ एक्शन

NIA Raids : एनआईए की टीम श्रीनगर, शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और कुलगाम सहित कश्मीर के कई हिस्सों में छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार छापे आतंकी फंडिंग और अन्य आतंकवादी गतिविधियों के मामलों से संबंधित हैं। सूत्रों के मुताबिक, रेड के दौरान जमात-ए-इस्लामी (JeI) से जुड़े अधिकांश लोगों के घरों को सर्च किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : भोपाल गैस त्रासदी पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पीड़ितों को नहीं मिलेगा 7400 करोड़ का मुआवजा

जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम ने शोपियां जिले के वाची एरिया में रेड की है। इसके साथ ही पुलवामा जिले के नेहमा, लिट्टर और कुलगाम जिले के फ्रेसल इलाके में रेड चल रही है। एनआईए की एक टीम अनंतनाग के अचवल जिले में भी पहुंची है, जहां रेड अभी शुरू होनी है।

NIA Raids : आसिया अंद्राबी के घर की भी तलाशी

इससे पहले सुबह तड़के श्रीनगर में महिला अलगाववादी आसिया अंद्राबी के घर की भी तलाशी ली गई थी। आसिया इस समय जेल में है. उसका घर 2019 में एनआईए ने अटैच कर दिया था। एक दिन पहले सोमवार 13 मार्च को आईएसआईएस केरल मॉड्यूल मामले में एनआईए ने श्रीनगर में तलाशी अभियान चलाया था। एएनआई के मुताबिक, एनआईए अधिकारियों ने तलाशी के दौरान डिजिटल डिवाइस जब्त किए हैं। छापेमारी श्रीनगर के करफली मोहल्ला में एक उज़ैर अजहर भट के घर पर की गई। भट पर साजिश में शामिल होने का शक है।

यह भी पढ़ें : करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का हार्ट अटैक से निधन, पैतृक गांव में आज होगा अंतिम संस्कार

इनके ठिकानों पर हुई रेड

  • अल्ताफ अहमद निवासी यारीपोरा
  • फारूक अहमद डार निवासी हरदू हैंगर
  • जहांगीर अहमद हांजी निवासी खरपोरा

NIA Raids : यहां भी हुई छापेमारी

इनके अलावा शोपियां में एनआईए ने चेरमर्ग जैनपोरा में रहने वाले गुलाम मोहम्मद भट के घर पर भी छापा मारा गया। इसके साथ ही पुलवामा के निलोरा में रहने वाले जीशान के घर पर भी छापेमारी की गई।

Related Articles

Back to top button