बलौदाबाजार के तीनों विधानसभा के लिए 39 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन, पढ़ें पूरी खबर

Nomination in Balodabazar: बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में विधानसभा चुनाव 2023 के अंतर्गत जिले के तीनों विधानसभा के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है। नाम निर्देशन पत्र के तीसरे दिन संयुक्त जिला कार्यालय में कसडोल के लिए 4 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र लिया है,जिसमें सिंघोरा से शिवशंकर अग्रवाल, कसडोल नगर से परमेश्वरी सिंह, रायपुर निवासी संदीप साहू और खपरी स से मनोज कुमार का नाम शामिल है। इसी तरह कसडोल के लिए अभी तक कुल 13 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र लिए हैं। वहीं बलौदाबाजार के लिए 3 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र लिया है, जिसमें सोनपुरी से अजय गर्ग, रिसदा कुशल वर्मा और बुड़गहन से नीलम संजय भारद्वाज का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत, नीदरलैंड को 309 रन से हराया

बलौदाबाजार के लिए अभी तक कुल 13 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र लिए हैं। इसी भाटापारा के लिए कुल 7 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र लिया है, जिसमें भाटापारा नगर से चंद्रकांत यदु, ग्राम मर्राकोना से दयाशंकर निषाद, ग्राम तरेंगा से संगीता साहू, सिमगा नगर से गोपाल, भाटापारा नगर से शिवरतन शर्मा, ग्राम सिनोधा से राकेश कुमार और ग्राम तरपोंगा से खेमराज शामिल है। इस तरह भाटापारा के लिए अभी तक कुल 13 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र लिए हैं। इस तरह तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीसरे दिन 14 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र लिया है। अब तक कुल 39 नाम निर्देशन पत्र लिए गए हैं। साथ ही नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या एक है। (Nomination in Balodabazar)

वहीं रायपुर जिले में विधानसभा निर्वाचन-2023 के अंतर्गत सातों विधानसभा में 19 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए और 36 नामांकन आवेदन लिए गए। रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्रमांक-48 में 06, रायपुर पश्चिम विधानसभा-49 में 04, रायपुर दक्षिण विधानसभा क्रमांक-51 में 02, आरंग विधानसभा क्रमांक-52 में 03, अभनपुर विधानसभा क्रमांक-53 में 04 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए। वहीं धरसींवा विधानसभा क्रमांक-47 रायपुर उत्तर विधानसभा क्रमांक-50 में, नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने वालों की संख्या निरंक हैं। इस प्रकार अब तक कुल 23 नामांकन दाखिल कर दिए गए हैं। (Nomination in Balodabazar)

बुधवार को कुल 36 नाम निर्देशन पत्र लिए गए। इनमे धरसींवा विधानसभा क्रमांक-47 के लिए 05 ,रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्रमांक-48 के लिए 04, रायपुर पश्चिम विधानसभा-49 के लिए 06, रायपुर उत्तर विधानसभा क्रमांक-50 के लिए 09, रायपुर दक्षिण विधानसभा क्रमांक-51 के लिए 09, आरंग विधानसभा क्रमांक-52 के लिए 01 और अभनपुर विधानसभा क्रमांक-53 के 02 नाम निर्देशन पत्र शामिल हैं। कुल नामांकन पत्र दाखिल करने वाले अभ्यर्थी के नाम इस प्रकार हैं- आरंग विधानसभा के शक्ति सेना के शैलेद्र कुमार बंजारे, भारतीय जनता पार्टी के गुरू खुशवंत साहेब, अभनपुर विधानसभा के इंडियन नेशनल कांग्रेस के धनेन्द्र साहू, शक्ति सेना के बोधन लाल फरिकार ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। (Nomination in Balodabazar)

Related Articles

Back to top button