अयोध्या में 22 जनवरी को होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, PM नरेंद्र मोदी होंगे शामिल

Ayodhya Ram Mandir Update: रामभक्तों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल, अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में रामलला विराजेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों यानी चंपत राय, नृपेन्द्र मिश्रा और उडीपी के शंकराचार्य गोविंद गिरी महाराज ने PM मोदी से मुलाकात कर उन्हें निमंत्रण दिया, जिसे PM मोदी ने स्वीकार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें:- बलौदाबाजार के तीनों विधानसभा के लिए 39 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन, पढ़ें पूरी खबर

निमंत्रण मिलने पर PM मोदी ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा- जय सियाराम! आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है। मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों चंपत राय ने बताया कि 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12.30 बजे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा। (Ayodhya Ram Mandir Update)

भगवान श्री रामलला सरकार के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर देश के 4000 संत-महात्मा और समाज के 2500 प्रतिष्ठित महानुभाव उपस्थित रहेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया कि- जासु बिरहॅं सोचहु दिन राती रटहु निरंतर गुन गन पॉंती।। रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।। सनातन आस्था के अवलंब प्रभु श्री राम की प्राणप्रिय नगरी श्री अयोध्‍या धाम में श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के फलस्वरूप श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का उल्‍लास, आह्लाद, गौर और आत्मसंतोष का चिरप्रतीक्षित आयोजन आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी के कर-कमलों से कोटि-कोटि रामभक्तों की भावनाओं का प्रतिबिंब बनेगा। (Ayodhya Ram Mandir Update)

उन्होंने निमंत्रण मिलने पर कहा- आज मैं स्वयं को धन्य महसूस कर रहा हूं। मन अत्यंत भावुक और कृतज्ञ है। भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उपस्थित होना मेरे लिए परम सौभाग्य की बात है। यह मेरे प्रभु श्री राम की कृपा ही है कि मुझे इस ऐतिहासिक, अभूतपूर्व अवसर का साक्षी बनने का सौभाग्य मिल रहा है। राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष और प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने पहले ही बताया था कि अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। प्राण-प्रतिष्ठा की जिम्मेदारी साधु-संत निभाएंगे। उत्सव कार्यक्रम 10 दिन चलेगा। उन्होंने बताया कि मंदिर बनने के बाद एक से डेढ़ लाख भक्त हर दिन भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे। हर भक्त को गर्भगृह में भगवान के दर्शन के लिए 20 से 30 सेकेंड का समय मिलेगा। वहीं तारीख सामने आने के बाद भक्तों में खुशी की लहर हैं। (Ayodhya Ram Mandir Update)

Related Articles

Back to top button